उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों (UP Assembly Elections 2022) के लिए सातवें और अंतिम चरण का मतदान जारी है. इसी बीच रविवार को एक न्यूज़ चैनल से बातचीत में CM योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने दावा किया है कि यूपी के मुसलमान (Muslims in UP) उनसे प्यार करते हैं. उन्होंने मुसलमानों से उनके संबंधों से जुड़े एक सवाल के जवाब में कहा- मुसलमान मुझसे प्यार करते हैं और मैं भी उनसे प्यार करता हूं.

योगी ने आरोप लगाया कि विपक्ष विभाजनकारी राजनीति करता है और हर मुद्दे को हिंदू-मुस्लिम बनाने की कोशिश करता है. सीएम योगी ने दावा किया कि, “फिर एक बार तीन सौ पार. बीजेपी (BJP) तीन सौ से ज्यादा सीटें प्राप्त करके प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाएगी.”

समाचार चैनल एबीपी न्यूज़ से बातचीत में CM योगी ने मुसलमानों से उनके रिश्ते से जुड़े सवाल के जवाब में कहा- मुसलमानों से मेरा रिश्ता वही है, जो उनका मुझसे है. इसका मतलब क्या है? इसके जवाब में योगी आदित्यनाथ ने कहा, ”मेरा वही रिश्ता है, मुझसे उनका जैसा व्यवहार है, मेरा उनके साथ वही व्यवहार है. वह मुझसे प्यार करते हैं, मैं उनसे प्यार करता हूं.” आगे उन्होंने कहा, ”देश संविधान चलना चाहिए. बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर और महान स्वतंत्रता सेनानियों ने देश को संविधान दिया है, देश में 135 करोड़ लोगों के लिए काम करना है. यह व्यक्तिगत कानून से नहीं चल सकता है. संविधान से ही चलेगा देश, गजवा-ए-हिंद का सपना कयामत के दिन तक भी पूरा नहीं होगा. आज फिर मैं कह रहा हूं.”

‘300 से ज्यादा सीटें जीतेंगे’

सीएम योगी ने कहा, ”80 फीसदी सीटें भारतीय जनता पार्टी ने 2014 में जीतीं, 80 फीसदी 2017 में जीतीं, 80 फीसदी सीटें 2019 में जीतीं और फिर एक बार 300 पार का लक्ष्य जब प्राप्त होगा, तो 80 फीसदी सीटें भारतीय जनता पार्टी की झोली में जाएंगी. उन्होंने कहा कि विकास और लोक-कल्याण का जितना कार्य भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने किया है, इससे पहले कभी नहीं हुआ था.

सीएम योगी से बातचीत के दौरान बीआरडी कॉलेज में इंसेफेलाइटिस से पहले हुई मौत पर प्रश्न करते हुए उसकी चुनौती के बारे में पूछा. जिसपर उन्होंने कहा, “ये कोरोना प्रबंधन देश और दुनिया के लिए एक उदाहरण बना है. प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में जो कोरोना प्रबंधन का काम हुआ है उसको दुनिया ने सराहा है. उसमें जीवन को भी बचाना था और जीवन को भी बचाना था. उत्तर प्रदेश का देश के अंदर प्रदर्शन बेहतरीन रहा. हमनें अबतक 29 करोड़ से अधिक वैक्सीनेशन की डोज दी हैं, 10.5 करोड़ से ज्यादा टेस्ट किए हैं.”

‘सपा का आतंक से कनेक्शन’

सपा पर आतंकियों से कनेक्शन का आरोप लगाने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में योगी ने कहा, ”इसमें कोई संदेह है क्या, आप बेशर्मी से आतंकियों को सपोर्ट करेंगे, क्या इसलिए आपने पार्टी का रजिस्ट्रेशन करावाया है. 2003-04 से लेकर 2007-08 तक जितनी आतंकी घटनाएं हुईं, क्या सपा सरकार में नहीं हुई. 2013 में जब सपा की सरकार थी, अखिलेश यादव मुख्यमंत्री थे, क्या यह सच नहीं है कि उन्होंने केस वापस लेने का प्रयास किया था, जिन्होंने अयोध्या में राम जन्मभूमि पर आतंकी हमला किया था, काशी से संकटमोचन मंदिर पर हमला किया था, लखनऊ, अयोध्या और काशी की कचहरियों पर हमला किया था. बिजनौर में ब्लास्ट किए थे, क्या यह सच नहीं है कि अहमदाबाद बम ब्लास्ट के लिए जिस आतंकी को फांसी हुई है, आजमगढ़ का वह आतंकी जिसका पिता सपा का सक्रिय सदस्य है, अखिलेश जी के साथ उनकी फोटो है, उन्होंने अब तक खंडन नहीं किया है.”

सीएम योगी ने आगे कहा, “इंसेफेलाइटिस पूर्वी उत्तर प्रदेश का एक मुद्दा था. हजारों मौतें होती थीं, हर वर्ष होती थी. कांग्रेस, सपा और बसपा जिसका समाधान नहीं कर पाईं, लेकिन बीजेपी की डबल इंजन सरकार ने मस्तिष्क ज्वर की समस्या का समाधान कर दिया है. आज मस्तिष्क ज्वर यहां पर नहीं है. इसका श्रेय में प्रधानमंत्री मोदी को देता हूं, जिन्होंने हर घर शौचालय बनवाया. जल जीवन मिशन में हर घर को पेयजल उपलब्ध करवाया है. अंतर विभागीय सर्वे, हेल्थ इंफ्रास्ट्रचर का बढ़ना, आज बेहतर इलाज के रुप में बीआरडी मेडिकल कालेज और हेल्थ इंफ्रास्ट्रेचर स्थापित करने का एक मात्र साधन रहा है.”

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment