हैदराबाद का नाम बदलना चाहता है RSS , ट्वीट में हुआ नए नाम का खुलासा

मनोरंजनहैदराबाद का नाम बदलना चाहता है RSS , ट्वीट में हुआ नए नाम का खुलासा

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर करने का मुद्दा उठाया है। देश के गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरीखे नेता पहले ही इसकी मांग कर चुके हैं।

संघ जनवरी महीने में पांच से सात जनवरी तक समाज के विभिन्न क्षेत्र में कार्यरत विविध संगठन के प्रमुख पदाधिकारियों की समन्वय बैठक करने वाला है। इसकी जानकारी देते हुए एक ट्वीट किया, जिसमें हैदराबाद का नाम भाग्यनगर लिखा है।

आरएसएस ने सुनील आम्बेकर के हवाले से अपने ट्वीट में लिखा, ‘अखिल भारतीय समन्वय बैठक : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से सम्बंधित समाज जीवन के विभिन्न क्षेत्र में कार्यरत विविध संगठन के प्रमुख पदाधिकारियों की समन्वय बैठक अगले माह 5 से 7 जनवरी, 2022 को भाग्यनगर (हैदराबाद), तेलंगाना में आयोजित हो रही है।’ आपको बता दें कि इस बैठक में बीजेपी भी शामिल होगी।

इस बैठक में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव बीएल संतोष सहित संघ से जुड़े विभिन्न संगठनों के अन्य शीर्ष पदाधिकारी इस वार्षिक बैठक में शामिल होंगे। आपको बता दें कि आरएसएस हर सास इस तरह की बैठक करता है।

योगी आदित्यनाथ ने भी उठाया था मुद्दा
पिछले साल जब हैदराबाद में नगर निगम के चुनाव हो रहे थे तो प्रचार के दौरान उत्तर प्रदेश केमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर करने का मुद्दा उठाया था। उनके बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी इस मुद्दे को अपने भाषणों में जगह दी। प्रचार के दौरान सीएम योगी ने कहा था कि अगर फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या किया जा सकता है, इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किया जा सकता है, तो हैदराबाद का भी नाम भाग्यनगर रखा जा सकता है।

भाजपा राज में बदले कई शहरों और सड़कों के नाम
केंद्र में जब से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी है उसके बाद से देश में कई शहरों और सड़कों के नाम बदले गए हैं। यूपी की योगी सरकार ने पहले अयोध्या और इलाहाबाद का नाम बदलकर अयोध्या और प्रयागराज रखा। इतना ही नहीं, मुलगसराय स्टेशन का नाम बदलकर भी पंडित दीन दयाल उपाध्या स्टेशन रखा गया। वहीं, दिल्ली में औरंगजेब रोड का नाम बदलकर डॉ अब्दुल कलाम मार्ग रखा गया।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles