6.4 C
London
Tuesday, April 23, 2024

लाखों में बिक रही हिंदू के घर पली-बढ़ी मछली, जानें क्यों मुस्लिमों में मची खरीदने की होड़?

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

भारत में कई धर्मों के लोग रहते हैं. चंद मामलों को छोड़ दें तो लगभग हर तीज-त्यौहार लोग आपस में मिलकर मनाते हैं. हिंदू-मुस्लिम के बीच चाहे लाख तनाव पैदा करने की कोशिश होती रहती है लेकिन लोग भारत में आपसी भाईचारे के साथ जीते दिखाई देते हैं. इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर एक मछली काफी चर्चा में है. ये मछली यूपी के बुलंदशहर में एक हिंदू व्यापारी के एक्यूरियम में पल रही है. लेकिन इसे खरीदने के लिए कई मुस्लिम सामने आ रहे हैं. इसकी कीमत लाखों में लगाई जा रही है. जब आपको इसकी वजह पता चलेगी तो आप भी हैरान रह जाएंगे.

ये कोई ऐसी-वैसी मछली नहीं है. ये मछली ऑस्कर (Oscar) प्रजाति की है. इसकी कीमत इतनी ज्यादा लगाए जाने की एक ख़ास वजह है. दरअसल, इस मछली के एक तरफ अल्लाह लिखा है तो दूसरी तरफ मोहम्मद (Allah Mohammad Imprint On Fish) . इस वजह से मुस्लिम इसे खरीदने के लिए लाखों खर्च करने को तैयार हैं. इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. मछली का मालिक अंकुर पेशे से ड्राई क्लीनर है. उसने बताया कि ये मछली काफी समय से उसके पास है. चूंकि वो हिन्दू है और उसे उर्दू पढ़ना नहीं आता, इसलिए पहले तो वो समझ ही नहीं पाया कि उसकी मछली की बॉडी पर कुछ लिखा हुआ है. उसे वो नॉर्मल निशान समझता था.

अंकुर ने आगे बताया कि उसके यहां काम करने वाले एक मुस्लिम कारीगर ने उसे इस बात की जानकारी दी. कारीगर ने बताया कि असल में उस मछली की बॉडी पर उर्दू में अल्लाह और मोहम्मद लिखा हुआ है. पहले तो अंकुर को विश्वास नहीं हुआ. उसके बाद अंकुर ने इसे कन्फर्म करने के लिए कई और उर्दू के जानकार को ले आए. सभी ने इस बात को कन्फर्म किया तब अंकुर को यकीन हुआ.

अंकुर ने बताया कि वो पिछले 10 साल से मछलियां पाल रहे हैं. जिस मछली पर अल्लाह लिखा है, उसे अंकुर तीन साल पहले खरीद कर लाए थे. शुरुआत में मछली की बॉडी पर छोटे निशान थे. जैसे-जैसे मछली बड़ी हुई, वैसे-वैसे ये निशान क्लियर दिखाई देने लगे. अब इस मछली की चर्चा होने पर कई लोग इसे खरीदने के लिए सामने आ रहे हैं. कुछ मुस्लिमों ने इसकी कीमत तीन लाख लगाई है. लेकिन अंकुर अभी इसे बेचने के मूड में नहीं है. कई लोग अंकुर के घर इस मछली को देखने आ रहे हैं. साथ ही मछली के साथ सेल्फी ले रहे हैं.

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here