12.3 C
London
Saturday, June 15, 2024

हृतिक रोशन और कटरीना कैफ वाले Zomato एड पर मचा बवाल, कंपनी ने दी सफाई

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

फूड डिलीवरी ऐप जोमैटो (Zomato) का एक ऐड इन दिनों चर्चा में है। ऐड में बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) और कटरीना कैफ (Katrina Kaif) को फिल्माया गया है। बॉलीवुड सुपरस्टार ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan)  और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) के विज्ञापनों को लेकर कंपनी द्वारा काफी आलोचना मिलने के बाद फूड डिलीवरी ऐप जोमैटो ने सोमवार को एक बयान जारी किया।

Zomato ने अपने नए टीवी ऐड पर दी सफाई 

अब Zomato ने अपने नए ऐड को लेकर हुए विवाद में नकारात्मक प्रतिक्रिया का जवाब दिया है। कंपनी का मानना ​​है कि कुछ लोगों ने विज्ञापनों को एक अलग संदर्भ में माना है। हालांकि, उन्हें पूरी तरह से प्रदर्शित करने के सही इरादे से बनाया गया है। जोमैटो (Zomato) के ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए गए बयान में कहा गया है, “हमने एक हफ्ते पहले नए टीवी विज्ञापन (ऋतिक और कैटरीना की विशेषता) जारी किए और उनके बारे में मिली-जुली प्रतिक्रिया मिल रही है।”


Zomato ने यह स्पष्ट किया कि ऐड के माध्यम से वे किसी की भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचाना चाहते थे या कुछ भी गलत इरादे से चित्रित नहीं करना चाहते थे, जो कि माना जा रहा है।  वे ‘वितरण भागीदारों को विज्ञापन का नायक बनाना चाहते थे।’ जिसके माध्यम से विज्ञापनों में वे इस बात को उजागर करना चाहते थे कि “हमें डिलीवरी पार्टनर्स से सम्मानपूर्वक बात करनी चाहिए (जैसे ऋतिक रोशन और कैटरीना विज्ञापन में करते हैं, और बहुत कम लोग करते हैं)। डिलीवरी पार्टनर की नौकरी से जुड़े गरिमा के स्तर को ऊपर उठाएं। उस गर्व को प्रदर्शित करें जो हमारे अधिकांश डिलीवरी पार्टनर हमारे ग्राहकों को अंतिम, लेकिन कम से कम सेवा प्रदान करते हैं। प्रत्येक ग्राहक हमारे लिए एक स्टार हैं और ऋतिक या कैटरीना से कम नहीं है। हम मानते हैं कि हमारे विज्ञापन नेक इरादे से हैं, लेकिन लगता है कुछ लोगों ने इसे गलत तरीके से समझा।”

इसके अलावा, कंपनी ने आगे उस चर्चा की ओर इशारा किया, जो कि रिलीज होने के बाद से विज्ञापनों के इर्द-गिर्द घूम रही है और किन चीजों के लिए उनकी निंदा की जा रही है।

 अब Zomato ने अपने नए विज्ञापन को लेकर हुए विवाद में नकारात्मक प्रतिक्रिया का जवाब दिया है। कंपनी ने आगे कहा कि उन्हें अपने डिलीवरी पार्टनर्स को संतोषजनक मात्रा में भुगतान नहीं करने, ऑर्डर के बीच खुद के लिए समय भी नहीं निकालने और बारिश या तूफान आने पर अत्यधिक दबाव में रहने के बाद भी बुलाया गया था। 


बता दें, इस विज्ञापन में ऋतिक और कैटरीना की जितना सराहना हो रही है, उतना ही आलोचना का भी शिकार होना पड़ रहा है। ऐड को लेकर इंडस्ट्री के लोगों का मानना है कि जिस दौर में डिलिवरी बॉय बेहद कम पैसों में काम कर रहे हैं, उस दौर में Zomato अपनी छवि चमकाने के लिए सेलिब्रिटी और विज्ञापनों पर भारी खर्च रहा है। 

दरअसल, ऋतिक रोशन वाले ऐड में दिखाया जाता है कि वो बारिश में भी डिलिवरी करने पर उनकी तारीफ करते हैं और उसके साथ सेल्फी लेने के लिए कहते हैं। वो फोन लेने के लिए अंदर जाते हैं और तभी डिलीवरी पार्टनर के पास अगले ऑर्डर का नोटिफिकेशन आता है और वो उसे डिलीवर करने के लिए बिना सेल्फी खिंचवाए निकल जाता है।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here