9.8 C
London
Thursday, June 13, 2024

आईफोन से अपनी पार्किंग की गई कार की लोकेशन कैसे पता करे ? जानिए तरीका वह भी बिना एयर टैग खरीदे

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

आपकी कार पार्क करते समय आपका iPhone स्वचालित रूप से Apple मैप्स में एक पिन छोड़ सकता है। आईओएस ब्लूटूथ या कारप्ले पर निर्भर होकर, आपके कार ऑडियो सिस्टम से आपके कनेक्शन के माध्यम से इसका अनुमान लगाता है। जब आप कार को डिस्कनेक्ट या बंद करते हैं और दूर चले जाते हैं, तो आपके द्वारा छोड़ा गया स्थान वह होता है जहां आपका आईफोन मानता है कि आपने अपनी कार पार्क की है।

हालाँकि, आप पा सकते हैं कि यह सुविधा आपके लिए काम नहीं कर रही है, जैसा कि परिवार के किसी सदस्य ने किया था। वास्तव में, उन्हें वह विकल्प भी नहीं मिला, जो आमतौर पर सेटिंग> मैप्स शो पार्केड लोकेशन के रूप में होता है।

Apple इस फीचर को प्राइवेसी सेटिंग्स के जरिए मध्यस्थता करता है। इसके लिए आवश्यक है कि आपके पास SettingsPrivacy > Location Services turned on and that Settings > Privacy > Location Services > System Services > Significant Locations is also set to On. पर सेट हों।

द रीज़न? Apple आपके लिए महत्वपूर्ण स्थानों को कई संकेतों के माध्यम से प्राप्त करता है और उन्हें महत्वपूर्ण स्थानों में संग्रहीत करता है। यह आपके घर, काम, स्कूल और अन्य महत्वपूर्ण स्थानों का अनुमान लगाता है जहां आप बार-बार जाते हैं। आईओएस नियमित रूप से देखे जाने वाले किसी भी स्थान पर एक पिन नहीं छोड़ता है।

यह धारणा होनी चाहिए कि यह सुविधा बंद होने वाले लोगों के लिए परेशान करने वाली होगी, क्योंकि हर बार जब वे अपने घर के सामने या काम की पार्किंग में पार्क करते हैं तो उनके पास एक पिन होता है। इस प्रकार, Apple इसे उपलब्ध भी नहीं कराता है।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khanhttps://reportlook.com/
journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here