हार्दिक पंड्या को T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह कैसे मिल गई? सबा करीम ने खड़े किए सवाल

मनोरंजनहार्दिक पंड्या को T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह कैसे मिल गई? सबा करीम ने खड़े किए सवाल

नई दिल्ली. मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) आईपीएल के 14वें सीजन (IPL 2021) के यूएई चरण में अभी तक खेलने नहीं उतरे हैं. उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स और फिर कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मैचों में आराम दिया गया जिसके बाद उनकी फिटनेस को लेकर सवाल उठ रहे हैं. हालांकि फ्रेंचाइजी ने कहा है कि उनकी चोट को लेकर चिंता करने की कोई बात नहीं है लेकिन पूर्व चयनकर्ता सबा करीम (Saba Karim) ने कहा है कि हार्दिक अगर फिट नहीं हैं तो उन्हें एनसीए जाना चाहिए क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम में उन्हें शामिल किया गया है.

सबा ने अपने यूट्यूब चैनल ‘खेल नीति’ पर कहा, ‘वह (हार्दिक) बड़े खिलाड़ी हैं लेकिन अब सवाल यह है कि जब उन्हें भारतीय टीम में चुना गया तो क्या वह पूरी तरह फिट थे या नहीं? अगर वह फिट थे तो यह जायज है लेकिन अगर नहीं, तो फिर यह अनदेखी कैसे की गई. अगर वह उस चोट को झेल रहे थे तो उन्हें क्यों चुना गया? सामान्य नियम है – आपको अपनी फिटनेस साबित करनी होगी और एनसीए में जाकर वापस आना होगा. यह नियम सभी पर लागू होता है.’

उन्होंने कहा, ‘सवाल सही है लेकिन हम नहीं जानते कि वास्तव में पंड्या के साथ क्या हुआ था.’ हार्दिक को टी20 वर्ल्ड कप-2021 के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. आईसीसी टूर्नामेंट में भारत का पहला मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान से होना है. चयनकर्ताओं ने टीम चुनने के बाद संकेत दिए थे कि पंड्या 4 ओवर के विशेषज्ञ ऑलराउंडर के रूप में खेलेंगे.

बंगाल और बिहार के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज करीम ने आगे कहा कि चयनकर्ताओं ने ईशान किशन को चुनने में कोई गलती नहीं की है. आईपीएल-2021 के दौरान किशन रनों को लेकर संघर्ष कर रहे हैं लेकिन करीम ने कहा कि किशन ने जो भारत के लिए कुछ वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय में रन बनाए हैं, वे सकारात्मक संकेत हैं.


Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles