हॉलीवुड सिंगर रिहाना और राकेश टिकैत को लेकर वायरल हुआ फर्जी दावा

मनोरंजनहॉलीवुड सिंगर रिहाना और राकेश टिकैत को लेकर वायरल हुआ फर्जी दावा

नई दिल्ली । सोशल मीडिया पर ब्रिटेन के एक अखबार द इंडिपेंडेंट के एक ट्वीट का स्क्रीनशॉट इस दावे के साथ वायरल किया जा रहा है कि हॉलीवुड गायिका रिहाना ने कहा है कि वह अपने बच्चे का नाम भारतीय किसान नेता राकेश टिकैत के नाम पर रखेगी। दैनिक जागरण की फैक्ट चेकिंग वेबसाइट विश्वास न्यूज ने पड़ताल की और पाया कि पोस्ट को लेकर किया जा रहा दावा गलत है। इस तरह का कोई भी बयान रिहाना ने नहीं दिया है। द इंडिपेंडेंट के नाम से वायरल हो रहा है यह स्क्रीनशॉट भी एडिटेड और फर्जी है।

विश्वास न्यूज़ ने पड़ताल की शुरुआत करते हुए सबसे पहले संबंधित कीवर्ड से खबर ढूंढनी शुरू की। हमें वायरल दावे से जुड़ी खबर कहीं भी प्रकशित नहीं मिली। सोचने वाली बात है कि अगर सच में रिहाना ने राकेश टिकैत को लेकर इस तरह का कोई बयान दिया होता, तो इसकी चर्चा चारों तरफ होती और इससे जुड़ी कोई न कोई विश्वसनीय रिपोर्ट जरूर मौजूद होती।साथ ही वायरल पोस्ट में The Independent का वेरिफाइड मार्क डार्क ब्लू नज़र आ रहा है, जबकि अधिकृत वेरिफाइड मार्क लाइट ब्लू रंग का होता है। इससे इसके फर्जी होने का शक होता है।

The independent की वेबसाइट पर 14 मार्च को यह आर्टिकल प्रकाशित किया गया था। पूरे आर्टिकल में हमें कहीं भी रिहाना के नाम पर वायरल हो रहा बयान नहीं मिला।

अधिक जानकारी के लिए विश्वास न्यूज ने वरिष्ठ एंटरटेनमेंट पत्रकार पराग छापेकर से संपर्क किया। उन्होंने हमें बताया कि वायरल हो रहा दावा फ़र्ज़ी है। the independent के नाम से वायरल हो रहा है स्क्रीनशॉट भी एडिटेड और नकली है।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles