मुंबई: शिवसेना ने मंगलवार को हिंदुत्व के मुद्दे पर बीजेपी को घेरा। शिवसेना ने कहा कि बीजेपी का हिंदुत्व स्वार्थी और खोखला है और भगवा पार्टी के ‘नव हिंदुत्ववादी’ देश में विभाजन के पहले जैसा माहौल बना रहे हैं।

शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ के संपादकीय में दावा किया है कि बीजेपी का हिंदुत्व से कोई लेनादेना नहीं है और हिंदू, मुसलमानों के बीच दरार पैदा करने के अलावा उनके पास कोई काम नहीं है।

मराठी दैनिक पत्र में भाजपा पर निशाना साधते हुए ये भी कहा गया कि अगर ‘हनुमान चालीसा’ चलाने से चीन के सैनिक गलवान घाटी से पीछे हट जाते हैं, तो फिर उसे चलाना सही है। पार्टी ने प्रश्न किया कि क्या मस्जिद के बाहर ‘हनुमान चालीसा’ चलाने से कश्मीरी पंडितों की समस्या का समाधान हो जाएगा, बेरोजगारी के मुद्दे हल हो जाएंगे। 

संपादकीय में ये भी कहा गया है कि यह स्पष्ट है कि भाजपा का हिंदुत्व स्वार्थी एवं खोखला है। इससे यह शक और गहराता जा रहा है कि चुनाव जीतने के लिए दंगा कराने और दरार पैदा करने में इनकी भूमिका है।

हिजाब विवाद और कुछ दक्षिणपंथी समूहों द्वारा मुसलमानों को मंदिरों के बाहर व्यापार करने की अनुमति नहीं देने की मांग जैसे मुद्दों का जिक्र करते हुए शिवसेना ने कहा कि भाजपा के नव हिंदुत्ववादी देश में विभाजन के पहले जैसा माहौल बना रहे हैं।

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment