14.7 C
London
Saturday, June 15, 2024

हाई अलर्ट: दिल्ली में आतंकी हमले की सूचना के बाद सुरक्षा चाक चौबंद

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में त्‍योहारी सीजन (Festival Season) के दौरान आतंकी हमले (Terror Attack) के इनपुट के बाद दिल्‍ली के पुलिस कमिश्‍नर राकेश अस्‍थाना (Delhi Police Commissioner Rakesh Asthana) ने शनिवार को शीर्ष पुलिस अधिकारियों की बैठक बुलाई.

दिल्ली पुलिस की इस बैठक में आतंकियों को स्‍थानीय लोगों की मदद लेने से रोके जाने पर चर्चा की गई. बैठक के दौरान अस्‍थाना ने बताया कि दिल्‍ली में आतंकी हमले की सूचना हाथ लगी है.

बैठक में सबसे पहले दिल्ली की कानून व्यवस्था को लेकर चर्चा की गई. इस बैठक में कमिश्नर के अलावा, विशेष आयुक्त, संयुक्त आयुक्त एवं डीसीपी स्तर के अधिकारी शामिल हुए. बैठक में कमिश्नर ने पुलिस अधिकारियों से पूछा कि आने वाले त्योहारों के सीजन को लेकर उनकी किस तरह की तैयारियां हैं. उन्होंने खासतौर से बाजारों की सुरक्षा को चाक चौबंद करने के निर्देश दिए हैं, जहां अभी के समय में बड़ी संख्या में लोग जा रहे हैं.

पुलिस कमिश्नर ने सभी जिला डीसीपी को निर्देश दिए कि वह अपने क्षेत्र के होटल, गेस्ट हाउस एवं साइबर कैफे में भी तलाशी अभियान चलाएं. इसके साथ ही किरायेदारों के सत्यापन को लेकर भी कड़ी जांच करायी जाए. अधिक से अधिक लोगों को अपनी आईज एंड ईयर योजना से जोड़ें ताकि उन्हें समय-समय पर सूचना मिले. बाजारों में मचान बनाने के निर्देश भी उन्होंने दिए हैं.

बैठक में डीसीपी ने पुलिस कमिश्नर को बताया कि वह आतंकी हमले से निपटने के लिए मॉक ड्रिल भी कर रहे हैं. उत्तरी और पूर्वी जिला में बीते दिनों ऐसी मॉक ड्रिल की गई हैं. पुलिस कमिश्नर ने सभी अधिकारियों को त्योहार के सीजन में अधिक अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं.

- Advertisement -spot_imgspot_img

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here