महाराष्ट्र के 8वीं पास ‘इस्माईल’ ने बनाया हेलीकॉप्टर, लेकिन पहली उड़ान में चली गई जान

मनोरंजनमहाराष्ट्र के 8वीं पास ‘इस्माईल’ ने बनाया हेलीकॉप्टर, लेकिन पहली उड़ान में चली गई जान

महाराष्‍ट्र (Maharashtra) के यवतमाल में युवक के ‘मेक इन इंडिया’ सपने का दुखद अंत हो गया है. परीक्षण के दैरान “मुन्ना हेलीकॉप्टर” के क्रैश होने से उसे बनाने वाले शेख इस्माइल उर्फ मुन्ना शेख की मौत हो गई. यवतमाल जिले के फुलसावंगी गांव के निवासी शेख इस्माइल उर्फ मुन्ना शेख ने पढ़ाई तो सिर्फ 8वीं कक्षा तक की थी लेकिन हौसला हेलीकॉप्टर बनाने का पाल रखा था. पेशे से वेल्डर 24 साल के मुन्ना शेख ने पुर्जा-पुर्जा जोड़कर अपने गैरेज में ही एक हेलीकॉप्टर बना डाला. इसे उन्‍होंने नाम दिया था “मुन्ना हेलीकॉप्टर”. 

इलाके के स्थानीय विधायक राजेन्द्र नजरधाने ने बताया कि ज्‍यादा पढ़ा-लिखा नहीं होने के बाद भी मुन्ना में हुनर था और अपने हुनर से उसने इलाके का नाम रोशन किया था. प्यार से लोग उसे ‘रेंचो’ बुलाते थे.विधायक नजरधाने के मुताबिक, मुन्‍ना शेखर के बनाए हेलीकॉप्टर को देखने के लिए बैंगलोर से एक्सपर्ट की एक टीम भी आने वाली थी.

इसी उत्साह में  एक दिन पहले रात में उसने हेलीकॉप्टर की परीक्षण उड़ान की कोशिश की, लेकिन दुर्भाग्य से हादसा हो गया और उसमे उसकी जान चली गई. इस्माइल की मौत से उमरखेड़ विधानसभा क्षेत्र में शोक की लहर है.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles