नफरती भाषणों वाली धर्म संसद में शामिल यति नरसिंहानंद (Yati Narsinghanand) को गिरफ्तार कर लिया गया है. उत्तराखंड पुलिस ने यति नरसिंहानंद को हरिद्वार से गिरफ्तार किया है.

नफरत भरे भाषण के मामले में पुलिस ने जितेंद्र नारायण त्यागी उर्फ वसीम रिजवी को पहले ही अरेस्ट किया जा चुका है. जितेंद्र नारायण त्यागी उर्फ वसीम रिजवी को भी हरिद्वार से अरेस्ट किया गया था. धर्म संसद में शामिल रहे यति नरसिंहानंद और जितेंद्र नारायण त्यागी उर्फ वसीम रिजवी सहित कई अन्य लोगों पर आरोप है कि इन लोगों ने हरिद्वार में आयोजित हुई धर्म संसद में एक समुदाय के नरसंहार की शपथ ली थी.

इसके वीडियो सामने आने के बाद न सिर्फ देश में बल्कि दुनिया की कई जगहों पर इसकी चर्चा हुई. वसीम रिजवी के बाद अब पुलिस ने यति नरसिंहानंद को भी पकड़ लिया है. हरिद्वार के सीओ ने बताया कि यति नरसिंहानंद को गिरफ्तार किया गया है. यति नरसिंहानंद के खिलाफ कई केस दर्ज हैं, इनमें से एक आरोप है कि एक महिला के प्रति गलत बात बोली, अपमान किया.

बता दें कि पिछले कई दिनों से यति नरसिंहानंद को अरेस्ट किये जाने की मांग हो रही थी. जितेंद्र त्यागी उर्फ वसीम रिजवी को अरेस्ट कर लिया गया था, लेकिन यति नरसिंहानंद के गिरफ्तार न होने से पुलिस पर सवाल उठ रहे थे. वसीम रिजवी ने मुस्लिम धर्म छोड़ धर्म परिवर्तन कर लिया था. वसीम रिजवी को नया नाम जितेंद्र नारायण त्यागी मिला था.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

Leave a comment