हर साल सर्दियों का मौसम आते ही सड़क हादसों के आंकड़ों में बढ़ोत्तरी होने लगती है। इन हादसों से जहां जान-माल का नुकसान होता है वहीं कई घरों के चिराग भी बुझ जाते हैं।हरियाणा में आज सोमवार को दो अलग-अलग हादसों में पांच घरों के चिराग बुझ गए। यहां हिसार जिले में हुए सड़क हादसे में तीन बाइक सवार युवकों की मौत जलने से हुई है, वहीं फरीदाबाद जिले में 2 युवकों की मौत भी सड़क हादसे के दौरान शरीर में कंस्ट्रक्शन का सरिया घुसने से हो गई। हालांकि हिसार में हुए हादसे के मामले में परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है।
सड़क हादसे में बाइक समेत जले तीन युवक, मौत
हिसार (विनोद सैनी): 
हिसार जिले में दिल्ली बाइपास पर तड़के करीब तीन बजे हुए हादसे में एक ही बाइक पर सवार तीन युवकों की दर्दनाक मौत हो गई। हादसे के बाद बाइक बूरी तरह से जल गई है और उस पर सवार तीनों युवकों के शव भी जले पाए गए। पुलिस इस घटना को फिलहाल, सड़क दुर्घटना बता रही है। वहीं मृतक के परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है।

बताया जा रहा है कि दिल्ली बाईपास पर होटल रेडवुड है, जिसे आर्य नगर निवासी निशांत चलाता था। भट्टूकलां निवासी अजय व सूर्यनगर निवासी अभिषेक इस होटल पर काम करते थे। सोमवार तड़के तीन बजे के करीब तीनों एक ही बाइक पर सवार होकर सेक्टर-27 स्थित गुजराती ढाबे पर खाना खाने के लिए गए थे। खाना खाने के बाद वे वापिस लौटे और जब सातरोड के पास पहुंचे तो किसी अज्ञान वाहन से उनकी टक्कर हो गई और बाइक में आग लग गई। बताया गया कि इसी आग की चपेट में आने से तीनों युवकों की मौत हो गई।

घटना के बाद राहगीरों ने तीनों को सामान्य अस्पताल पहुंचाया, लेकिन तब तक तीनों की मौत हो चुकी थी। मामले की जानकारी मिलने पर डीआईजी व हिसार के पुलिस अधीक्षक बलवान सिंह राणा भी मौके पर सिविल अस्पताल पहुंचे। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच में ये मामला दुर्घटना का लगता है लेकिन परिजनों की शिकायत के आधार पर हत्या के एंगल से भी जांच की जा रही है। जांच के लिए छह विशेष टीमें बना दी गई हैं। घटना के आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला जा रहा है।

ऐसे हादसे के बारे में नहीं सुना
मृतकों में से एक अभिषेक के रिश्तेदार गुलाब ने बताया कि अभिषेक की कुछ माह पूर्व ही शादी हुई थी और उसके 2 माह का बेटा है। उन्होंने कहा कि ये घटना सड़क दुर्घटना हो ही नहीं सकती। ये पूरा मामला हत्या का ही है क्योंकि सड़क दुर्घटना में बाइक व उसके सवार जलकर मर जायें ऐसा कभी नहीं सुना।

फोन पर मिल रही थी धमकी
बताया जा रहा है कि इस मामले में पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। क्योंकि आर्यनगर निवासी निशांत के परिजनों ने शिकायत दी है कि निशांत को होटल के मामले में पिछले कुछ दिनों से फोन पर जान से मारने की धमकी मिल रही थी। 

फरीदाबाद में दिल्ली-बड़ोदरा एक्सप्रेसवे कंस्ट्रक्शन साइट में गिरे बाइक सवार, सरिया घुसने से दोनों युवकों की मौत

फरीदाबाद (अनिल राठी): जिला फरीदाबाद में बाईपास रोड पर पल्ला के पास दिल्ली-बड़ोदरा एक्सप्रेसवे के कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा है। बताया जा रहा है कि सोमवार की रात यहां कंस्ट्रक्शन साइट में बाइक सवार दो युवक गिर गए, जिनके शरीर में लोहे के सरिए घुस गए। सरिया घुसने से दोनों युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। 

घटना की जानकारी तब मिली जब सुबह साइट पर काम करने वाले पहुंचे। उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भिजवाया। मृतक युवकों की उम्र 25 से 30 साल के करीब है। पुलिस ने बताया कि हाईवे पर अंधेरा होने की वजह से ऐसी घटना हुई है। फिलहाल, मृतकों के परिवार वालों को सूचना दे दी गई है।

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

Leave a comment