गुजरात के मेहसाणा में एक युवक ने अपने घर के पास बने छोटे से मंदिर पर लाउडस्पीकर लगा दिया तो पड़ोसियों ने पीट-पीट कर हत्या कर दी.

बुधवार की शाम को लगभग 7 बजे लक्ष्मीपुरा नाम के गांव में एक जसवंत नाम का दिहाड़ी मजदूर अपने बड़े भाई के साथ अपने घर के बगल बने हुए छोटे से मंदिर में लाउडस्पीकर बजाकर आरती कर रहा था. 

आरती के दौरान ही जसवंत के पड़ोस में रहने वाले कई लोग आए और पूछा कि इतनी तेज आवाज में लाउड स्पीकर क्यों बजा रहे हो. इसके बाद जसवंत ने कहा हम लोग आरती कर रहे हैं, पड़ोसियों ने जब इस बात का विरोध किया तो देखते ही देखते दोनों में गाली-गलौज शुरू हो गई. इतने में पड़ोस में रहने वाले लोग लाठी-डंडे लेकर आ गए और जसवंत और उसके भाई पर हमला बोल दिया.

इलाज के दौरान अस्पताल में हुई मौत 
इस हमले में जसवंत और उसका भाई दोनों ही बुरी तरह से घायल हो गए. दोनों की हालत इतनी गंभीर हो गई कि दोनों को मेहसाणा के अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा.अस्पताल में इलाज के दौरान जसवंत की मौत हो गई और उसका भाई अजीत अस्पताल में गंभीर अवस्था में भर्ती है.

लाउडस्पीकर की वजह से हिंसा का गुजरात में दूसरा मामला 
इसके बाद अगले दिन यानि कि गुरुवार को जसवंत के भाई अजीत की शिकायत पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया. आपको बता दें कि गुजरात में लाउडस्पीकर के शोर की वजह से हिंसा की ये पहली घटना नहीं है. इसके पहले 2 मई को अहमदाबाद जिले में एक मंदिर में लाउडस्पीकर बजने की वजह से मारपीट का मामला सामने आया था.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment