13.1 C
Delhi
Sunday, January 29, 2023
No menu items!

Gujarat Election: अरविंद केजरीवाल का महिलाओं के लिए खाश ऐलान, एक हजार रुपए भत्ता देने का वादा

- Advertisement -
- Advertisement -

साल के अंत तक गुजरात में विधानसभा चुनाव होने हैं. सत्तारूढ़ भाजपा के साथ सभी राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से चुनावी तैयारियों में जुटी हुई हैं.

इस चुनाव में आम आदमी पार्टी भी ताल ठोंक रही है. आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री आए दिन गुजरात के दौरे पर रहते हैं. ताकि किसी तरह वह भाजपा का गुजरात का किला ढहा सकें. आज अहमदबाद पहुंचे अरविंद केजरीवाल ने बड़ा चुनावी ऐलान किया. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर गुजरात में हमारी सरकरा बनती है तो 18 साल से ज्यादा उम्र की महिलाओं को एक हजार रुपये का मासिक भत्ता दिया जाएगा.

- Advertisement -

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह भत्ता उन्हीं महिलाओं को दिया जाएगा, जो इसके लिए स्वीकृति देंगी. गुजरात में अपने चुनावी अभियान के तहत केजरीवाल ने लोगों को यह पांचवीं गारंटी दी है. कार्यक्रम में सैकड़ों महिलाओं के सामने केजरीवाल ने कहा कि एक हजार रुपये (महीने का भत्ता) कोई रेवड़ी नहीं है. यह आपका हक है. जनता का पैसा जनता के पास जाना चाहिए, न कि स्विस बैंक में जाना चाहिए.

इससे पहले दे चुके हैं ये चुनावी गारंटी

  • डर का माहौल खत्म करेंगे, आप चाहें जिस भी दल के हो.
  • व्यापारियों को इज्जत देंगे, देश में ऐसा माहोल बना दिया है कि व्यापारी चोर होते हैं.
  • रेड राज को बंद करेंगे, दिल्ली में भी हमने ऐसा किया. अधिकारियों कहने के बाद भरोसा किया. बिना रेड के 30 हजार करोड़ से 75 हजार करोड़ राजस्व हो गया. दिल्ली में डोर स्टेप डिलीवरी शुरू कर भ्रष्टाचार खत्म किया. 1076 पर फोन करने से घर बैठे सारे काम होते हैं. पंजाब में शुरू करेंगे फिर गुजरात में.
  • वैट एमनेस्टी स्कीम लाई जाएगी, सारे मुकदमे खत्म होंगे.
  • व्यापारियों की भागीदारी के लिए एक बॉडी बनेगी, आप लोगों की सलाह सरकार मानेगी.

300 यूनिट फ्री बिजली देने का किया था वादा

बता दें कि इससे पहले भी गुजरात में आकर अरविंद केजरीवाल ने कई अन्य चुनावी गारंटी की है. इससे पहले उन्होंने बेरोजगार युवाओं को नौकरी और नौकरी मिलने तक 3,000 रुपये प्रति माह भत्ता की गारंटी भी दी थी. पिछले महीने सूरत में की गई एक घोषणा में केजरीवाल ने कहा था कि उनकी पार्टी की राज्य में सरकार बनने पर लोगों को प्रति माह 300 यूनिट तक फ्री बिजली उपलब्ध कराई जाएगी.

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here