गौतस्करी को रोकने गए गौरक्षक को टेंपो से कुचल कर की हत्या,10 गिरफ्तार

मनोरंजनगौतस्करी को रोकने गए गौरक्षक को टेंपो से कुचल कर की हत्या,10 गिरफ्तार

वलसाड, 20 जून : गुजरात (Gujarat) के वलसाड जिले में मवेशियों को अवैध तरीके से ले जा रहे लोगों द्वारा एक गौरक्षक की कथित तौर पर टेंपो से कुचलकर हत्या कर दिए जाने के मामले में 10 लोग गिरफ्तार किए गए हैं. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपी एक ऐसे अंतर-राज्यीय गिरोह से जुड़े थे जो वलसाड के गांवों से मवेशियों को खरीदता है और फिर उन्हें अवैध तरीके से पड़ोसी महाराष्ट्र खास तौर से भिवंडी, अहमदनगर और नासिक जैसे स्थानों पर ले जाता है. वलसाड पुलिस ने शनिवार को जारी एक विज्ञप्ति में कहा कि यह घटना शुक्रवार सुबह धरमपुर-वलसाड मार्ग पर उस समय हुई जब स्थानीय विहिप स्वयंसेवक हार्दिक कंसारा (29) ने मवेशियों को ले जा रहे एक वाहन को रोकने की कोशिश की.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि एक टेंपो के वलसाड में धरमपुर तालुक के बरसोल गांव से महाराष्ट्र के भिवंडी की ओर जाने की सूचना मिलने के बाद कंसार ने अपने दो साथियों के साथ और पुलिस के एक दल ने वाहन का पीछा किया. कंसार तथा उसके साथियों ने सड़क अवरुद्ध कर वाहन को रोकने की कोशिश की. इस दौरान टेंपो ने कंसारा को कुचल दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी. उन्होंने बताया कि टेंपो चालक अपने वाहन को छोड़कर भाग गया जिसमें से 11 पशुओं को बचाया गया. घटना के संबंध में डुंगरी थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है और टेंपो के मालिक तथा चालक और मवेशियों को अवैध रूप से से ले जाने में शामिल लोगों समेत 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. 

विज्ञप्ति में कहा गया है कि 10 आरोपियों में से पांच को पहले भी ऐसे ही मामले में गिरफ्तार किया जा चुका है. आरोपियों की पहचान असगर अंसारी, जावेद शेख, जामिल शेख, खलील शेख (सभी महाराष्ट्र के भिवंडी निवासी) और अंसार शेख, हसन अली, अली मुराद जमाल, धर्मेश अहीर, कमलेश अहीर और जयेश अहीर (वलसाड जिले के निवासी) के रूप में हुई है.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles