शौचालय के लिए खुदाई के दौरान मजदूरों को मिले सोने के सिक्के, लेकिन एक गलती से सबकुछ गंवाया

अजब गजबशौचालय के लिए खुदाई के दौरान मजदूरों को मिले सोने के सिक्के, लेकिन एक गलती से सबकुछ गंवाया

जौनपुर: Labour Gets Treasure जिले के मछलीशहर में एक मजदूर रातों रात लखपति बन गया। अब आप सोचेंगे कि उन्हें ऐसा क्या खजाना मिल गया, तो बता दें कि सच में मजदूर को गड्ढा खोदने के दौरान खजाना मिला है।

इस खजाने में उसे सोने के सिक्के मिले हैं। बताया गया कि मजदूर शौचालय के गड्ढे की खुदाई कर रहा था इसी दौरान उसे यह खजाना मिला है।

Labour Gets Treasure मिली जानकारी के अलुसार मामला मंगलवार का बताया जा रहा है। मछलीशहर कस्बे के कजीयाना मोहल्ले की नूरजहां पत्नी इमाम अली राइनी के घर में शौचालय निर्माण के लिए बीते मंगलवार को गड्ढे की खुदाई हो रही थी। चर्चा है कि खुदाई के दौरान तांबे के लोटे में कुछ सिक्के मिले, जिसे लेकर मजदूर आपस में झगड़ने लगे। परिजन के मुताबिक मजदूर काम बीच में ही छोड़कर चले गए। अगले दिन फिर मजदूरों ने आकर सिक्कों के लालच में खुदाई करना शुरू कर दिया। इसी बीच किसी मजदूर ने राइन के बेटे को सोने के सिक्के मिलने वाली बात बता दी।

राइन का बेटा काम कर रहे मजदूरों से सिक्का मांगने लगा तो मजदूरों ने उसे एक सिक्का दिया। बुधवार शाम होते-होते घटना की जानकारी पुलिस तक पहुंच गई। प्रभारी निरीक्षक मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की। पुलिस ने मजदूरों से पूछताछ की। मजदूरों ने पहले तो ऐसी किसी घटना से इनकार किया, मगर पुलिस ने सख्ती की तो उन्होंने सोने के सिक्के मिलने की बात स्वीकार कर ली।

मजदूरों ने पुलिस को सोने के 9 सिक्के दिए और एक सिक्का मकान मालकिन ने दिया। कुल 10 सिक्के पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिए। तांबे के लोटे में कितने सिक्के थे। ये अभी तक साफ नहीं है। पुलिस मजदूरों से पूछताछ कर रही है। मछली शहर के क्षेत्राधिकारी अतर सिंह ने बताया कि मैं मौके पर गया था। मजदूरों ने कुल 10 सिक्के मिलने की बात बताई है। सभी सिक्कों को सरकारी खजाने में जमा कर दिया गया है। मजदूरों से पूछताछ जारी है।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles