ख़्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती दरगाह में लड़की ने बनाया वीडियो, कमेटी ने दर्ज करवाया मामला

मनोरंजनख़्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती दरगाह में लड़की ने बनाया वीडियो, कमेटी ने दर्ज करवाया मामला

Ajmer: विश्व प्रसिद्ध ख्वाजा गरीब नवाज (Hazrat Khwaja Gharib Nawaz Dargah) की दरगाह में सोशल मीडिया (Social Media) पर फेमस होने के लिए बनाए गए वीडियो पर ऐतराज जाहिर करते हुए दरगाह थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है.

इस वायरल वीडियो (Viral Video) में एक लड़की शाहजहानी मस्जिद में जिमनास्टिक करती नजर आ रही है, जिसमें ख्वाजा गरीब नवाज का गुंबद भी दर्शाया गया है.

पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. आज के युवा सोशल मीडिया पर फेमस होने के लिए अलग-अलग स्थानों पर वीडियो बना रहे हैं लेकिन ऐसी ही एक लड़की का वीडियो अब उसके लिए मुसीबत बन गया है. अजमेर विश्व प्रसिद्ध ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह कमेटी और खादिम समुदाय ने दरगाह परिसर में बनाए गए वीडियो पर खालसा एतराज जाहिर करने के साथ ही धार्मिक भावनाओं को भड़काने और दरगाह की प्रतिष्ठा एवं गरिमा को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है.

अजमेर दरगाह कमेटी के सहायक नाजिम मोहम्मद आदिल ने दरगाह थाने में इसकी शिकायत दी है. पुलिस ने मामले में अनुसंधान शुरू कर दिया है, सोशल मीडिया पर बने निशा ऑफिशल अकाउंट से उक्त वीडियो वायरल होने के बाद खाद्य में ने इस पर एतराज जताया. खादिम इमामुद्दीन चिश्ती ने इस संबंध में दरगाह नाजिम को पत्र लिखकर इस पर कार्रवाई की मांग की, जिसके बाद दरगाह कमेटी के अध्यक्ष अमीन पठान के निर्देश पर सहायक नाजिम ने 15 सेकेंड के इस वीडियो को लेकर मुकदमा दर्ज कराया है.

इस शिकायत में बताया गया कि 15 सेकंड के वीडियो में लड़की ने काले कपड़े पहने हैं. महिला जामा मस्जिद के शाही घाट वाली तरफ से आस्ताना शरीफ को दिखाते हुए कव्वाली की धुन पर जिमनास्टिक करती दिखाई दे रही है. उक्त वीडियो में गुंबद की तरफ पांव दिखाया जा रहा है. इससे दरगाह की प्रतिष्ठा एवं आस्था को ठेस पहुंची है. महिला के उक्त कृत्य से आमजन और खादिम खान से नाराज हैं. ऐसे में इस मामले में उक्त सोशल अकाउंट से वीडियो को डिलीट कराने के साथ ही लड़की के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए, जिससे कि दरगाह की गरिमा बनी रहे और इस तरीके से वीडियो इस परिसर में ना बने और ऐसी हरकत कोई दूसरा न करें.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles