गौतम गंभीर बोले- यूपी की आत्मा और स्प्रिट के लिए लड़ूंगा, तो फैंस ने कहा- MP क्यों बने?

मनोरंजनगौतम गंभीर बोले- यूपी की आत्मा और स्प्रिट के लिए लड़ूंगा, तो फैंस ने कहा- MP क्यों बने?

नई दिल्ली. गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) फिर से क्रिकेट के मैदान में वापसी करने को तैयार हैं. आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए उन्हें लखनऊ फ्रेंचाइजी (Lucknow Franchise) ने टीम का मेंटॉर बनाया है. गंभीर इससे पहले बतौर कप्तान केकेआर (KKR) को 2 बार आईपीएल का खिताब दिला चुके हैं. टी20 लीग के मौजूदा सीजन से 8 की जगह 10 टीमें उतर रही हैं. लखनऊ के अलावा अहमदाबाद की टीम भी उतर रही है. लखनऊ ने गंभीर के अलावा एंडी फ्लावर को टीम का मुख्य कोच बनाया है.

टीम का मेंटॉर बनने के बाद गौतम गंभीर ने सोशल मीडिया पर लिखा कि दोबारा टूर्नामेंट में शामिल होना मेरे लिए सौभाग्य की बात है. लखनऊ आईपीएल टीम के मेंटॉर के रूप में जोड़ने के लिए मैं डॉक्टर गोयनका का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. जीत की आग मेरे अंदर अब भी जल रही है. एक विजेता की विरासत छोड़ने की इच्छा अभी भी मुझे प्रेरित करती है. मैं ड्रेसिंग रूम के लिए नहीं, बल्कि यूपी की आत्मा और स्प्रिट के लिए लड़ूंगा. इस पर कई फैंस ने गंभीर पर सवाल उठा दिए. एक ने लिखा, कमेंट्री कर लो, मेंटॉरिंग कर लो. लेकिन जहां से जीत कर MP बने हो, वहां के लिए भी कुछ कर लो. यही सब करना था तो चुनाव ही क्यों लड़ा.

इसके अलावा कई अन्य फैंए ने भी गंभीर को नसीहत दी. गंभीर दिल्ली से सांसद भी हैं. गंभीर से पहले लखनऊ फ्रेंचाइजी ने जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान एंडी फ्लावर (Andy Flower) को टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है. पूर्व विकेटकीपर विजय दहिया बतौर असिस्टेंट कोच टीम के साथ जुड़ेंगे. गंभीर 2 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के सदस्य रह चुके हैं. उन्होंने 2011 के वनडे विश्व कप के फाइनल में 97 रन की विजयी पारी खेली थी. वे 2007 में टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया के भी सदस्य थे. केएल राहुल (KL Rahul)को टीम का कप्तान बनाया जा सकता है.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles