गौतम गंभीर भी हुए 19 वर्षीय खिलाड़ी मोहम्मद वसीम के फैन, कहा जो अखबार बांटा करता था

मनोरंजनगौतम गंभीर भी हुए 19 वर्षीय खिलाड़ी मोहम्मद वसीम के फैन, कहा जो अखबार बांटा करता था

सोशल मीडिया पर भारतीय पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने 4 तस्वीर शेयर की है जिसको लेकर खूब चर्चा हो रही है. दरअसल गंभीर ने जो तस्वीर शेयर की है उसमें अखबार बांटने वाले खिलाड़ी मुहम्मीद वसीम की तस्वीर है, जिसका सिलेक्शन ईस्ट दिल्ली प्रीमियर लीग (East Delhi Premier League) के लिए हुआ है. पूर्वी दिल्ली में तैयार किए गए यमुना स्पोटर्स कांप्लेक्स में पहली बार दिल्ली ईस्ट दिल्ली प्रीमियर लीग का आयोजन हो रहा है. गंभीर ने 19 साल के युवा क्रिकेटर की तस्वीर शेयर की है जो खूब वायरल हो रही है. तस्वीर शेयर कर गंभीर ने कैप्शन में लिखा है, ‘जो अख़बार मुहम्मद वसीम बांटा करता था, अब उसी में उसकी फ़ोटो छपेगी.’

दरअसल ‘द हिन्दु’ में छपी खबर के अनुसार मोहम्मद वसीम टूर्नामेंट के ट्रायल के दौरान अपने खेल से सभी को हैरान कर दिया था. 19 साल का यह क्रिकेटर ट्रायल के दौरान चप्पल पहनकर 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार के साथ गेंद करता हुआ नजर आया था.  इससे पहले गंभीर ने एक और तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की थी जिसमें एक खिलाड़ी  विजय पाल चाय बेच रहा था.

वह भी अब इस लीग में खेलता हुआ नजर आने वाला है. बता दें कि क्रिकेटर से सांसद बने गंभीर ने ही इस टूर्नामेंट का आयोजन करवाया है. ईडीपीएल में 10 निर्वाचन क्षेत्रों के नाम पर 10 टीमें होंगी जो आपस में मैच क्रिकेट खेलेगी.

गंभीर ने इस बारे में बात करतें हुए कहा है कि, ‘मैंने अपने अभियान के दौरान पूर्वी दिल्ली में आधुनिक खेल बुनियादी ढांचे को लाने का वादा किया था और मुझे गर्व है कि हम देने में सक्षम हैं … आपकी पृष्ठभूमि कौन सी है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, आपकी प्रतिभा वास्तव में मायने रखती है. यह है जनता की लीग. गंभीर ने कहा, यह टूर्नामेंट उन लोगों को एक मंच प्रदान करेगा जो संसाधनों की कमी के कारण अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं.’ बता दें कि इस लीग को जीतने वाली टीम को 30 लाख रूपये दिए जाएंगे तो वहीं रनरअप को 20 लाख रूपये प्रदान किए जाने हैं.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles