विराट कोहली को लेकर दिए बयान से फंसते जा रहे गांगुली, दिग्गज PAK क्रिकेटर ने मांगा जवाब

मनोरंजनविराट कोहली को लेकर दिए बयान से फंसते जा रहे गांगुली, दिग्गज PAK क्रिकेटर ने मांगा जवाब

नई दिल्ली: भारत टीम के टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने वनडे कप्तानी से हटाए जाने के बाद पहली बार मीडिया के सामने आए थे और प्रेस कॉन्फेंस की थी. मीडिया के सामने कोहली ने कई राज से पर्दा उठाया है. विराट कोहली ने साफ किया है कि मेरे और रोहित शर्मा के बीच कोई भी समस्या नहीं है. वहीं, कोहली ने सौरव गांगुली के बयान को खारिज कर दिया, जिसके बाद कई दिग्गज क्रिकेटर्स के बीच बहस छिड़ गई है कि सही कौन है कोहली या गांगुली. अब पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सलमान बट ने सौरव गांगुली से जवाब मांगा है. 

पाकिस्तानी बल्लेबाज ने मांगा जवाब 

सौरव गांगुली और विराट कोहली विवाद के बीच अब पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज सलमान बट ने सौरव गांगुली से जवाब मांगा है. उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘सौरव गांगुली बीसीसीआई के अध्यक्ष हैं. उनके और विराट कोहली के बयान बिल्कुल ही अलग-अलग हैं. गांगुली अपने बयान से सभी को झूठा साबित कर रहे हैं. उन्हें इसका जवाब देना चाहिए.’ आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि एक महान खिलाड़ी से जिस तरह से कप्तानी छीन कर दूसरे खिलाड़ी को दी सौंप दी गई वह गलत है.’

विराट ने उठाया राज से पर्दा 

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि उन्होंने खुद विराट कोहली को टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने के लिए मना किया था. जबकि विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मुझसे किसी भी बात को संपर्क नहीं किया गया. टेस्ट टीम के चयन के केवल कुछ घंटे पहले ही मुझसे संपर्क किया गया था. अब सोशल मीडिया पर यह बहस छिड़ी हुई है कि कौन सच बोल रहा विराट कोहली या सौरव गांगुली. दोनों के बयान बहुत ही अगल हैं तो अब पाकिस्तान के बल्लेबाज ने सौरव गांगुली से जवाब मांगा है. 

वनडे सीरीज खेलेंगे कोहली 

विराट कोहली ने स्पष्ट कर दिया है कि वह साउथ अफ्रीका दौरे पर होने वाली वनडे सीरीज का हिस्सा होंगे. उन्होंने कहा, ‘मैं चयन के लिये उपलब्ध था और मैं हमेशा चयन के लिए उपलब्ध हूं. मैंने बीसीसीआई (BCCI) से रेस्ट के लिए कभी संपर्क नहीं किया. मैं साउथ अफ्रीका में वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध हूं और पहले भी उपलब्ध था.’ पिछले दो दिन से अटकलें लगाई जा रही थी कि कोहली और रोहित के बीच सब कुछ अच्छा नहीं चल रहा है. रोहित मांसपेशियों में खिंचाव के कारण टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाएंगे. 

भारतीय टीम जाएगी साउथ अफ्रीका 

विराट कोहली ने उनके और रोहित शर्मा के बारे में चल रहे विवाद को गलत बताया. आगे उन्होंने कहा, ‘बहुत सी चीजें जो बाहर होती हैं वे आदर्श नहीं होती हैं और वे हमेशा वैसी नहीं होती जैसा कि कोई उम्मीद करता है.’ उन्होंने कहा, ‘लेकिन आपको यह समझना होगा कि आप एक व्यक्ति के रूप में केवल इतना ही कर सकते हैं और हमें वही चीजें करनी हैं जो आप एक व्यक्ति के रूप में नियंत्रित तरीके से कर सकते हैं। मैं पूरी तरह से एकाग्र हूं और मानसिक रूप से तैयार हूं.’ भारत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 26 दिसंबर से तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलेगा जिसके बाद तीन वनडे मैच खेले जाएंगे. 

ऐसा है कोहली का कप्तानी रिकॉर्ड 

विराट कोहली की अगवाई में भारतीय टीम ने 95 मैच खेले हैं, जिसमें 65 में जीत हासिल की और 27 में हार का सामना करना पड़ा. एक मैच टाई रहा और 2 मैचों का कोई भी नतीजा नहीं निकला, लेकिन वो अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जिता पाए. 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. वहीं टी20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान ने उन्हीं की कप्तानी टीम इंडिया को 10 विकेट से हरा दिया है. वह पाकिस्तान से वर्ल्ड कप में मात खाने वाले पहले कप्तान बने.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles