11.3 C
London
Saturday, May 25, 2024

गणपति विसर्जन की शुभकामनाएं देकर फंसे शाहरुख! हुए ट्रोल, इधर-आलिया पर भड़के यूजर्स

यूजर्स ने खेद जताया कि निकाह-हलाला और ट्रिपल तलक जैसी प्रथाओं के खिलाफ पर्याप्त जागरूकता नहीं फैलाई जाती लेकिन ब्रांडों ने हिंदू परंपराओं के खिलाफ धर्मयुद्ध शुरू किया।

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

शाहरुख खान तीन दशक से भी ज्यादा समय से लोगों के दिलों पर राज कर रहे हैं। उन्होंने कई शानदार फिल्मों में काम किया है। शाहरुख की छवि ऐसी है कि वे सर्वधर्म संभाव में यकीन रखते हैं। होली हो या ईद सभी त्योहार वे धूमधाम से मनाते हैं। हालांकि कभी-कभी उन्हें लेने के देने पड़ जाते हैं। एक बार फिर से उनके साथ कुछ ऐसा ही हुआ है। दरअसल शाहरुख को भगवान गणपति की मूर्ति विजर्सन के कारण सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है। 

ट्रोलर्स ने शाहरुख को उनके धर्म की याद दिला दी। हुआ यूं कि शाहरुख ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर फैन्स के लिए गणपति विसर्जन की शुभकामनाएं शेयर कीं। उन्होंने गणेशजी की एक फोटो शेयर करते हुए खास नोट लिखा। इस नोट में शाहरुख ने लिखा कि भगवान गणेश का आशीर्वाद हम सभी के साथ तब तक बना रहे जब तक हम उन्हें अगले साल फिर से नहीं देख लेते… गणपति बप्पा मोरया!!!.

शाहरुख की बधाई पर लोगों ने किए ऐसे-ऐसे कमेंट

इसके बाद कई यूजर शाहरुख पर भड़क गए और उन्हें ट्रोल करने लगे। कुछ लोगों को उनका गणपति प्रेम रास नहीं आया। एक ने लिखा कि आप मुस्लिम होकर ये सब कर रहे हैं। किसी ने कहा कि आपको ये सब नहीं करना चाहिए। दूसरे ने लिखा, ‘यार, रोल मॉडल तुम ऐसा क्यों करते हो?’ एक अन्य ने लिखा, ‘पहले ही अपना धर्म बदल चुके हो।’ 

एक अन्य ने लिखा, ‘अल्लाह तुम्हें सही रास्ता दिखाए, केवल उन लोगों को खुश करने के लिए तुम अपनी सारी सीमाएं लांघ गए हो और भूल गए हो कि तुम एक मुस्लिम फैमिली से हो।’ उल्लखेनीय है कि पूर्व में शाहरुख ने कुछ ऐसा बयान दे दिया था, जिस पर लोग उन्हें पाकिस्तान जाने की सलाह देने लगे थे। एक अन्य मुस्लिम हीरो आमिर खान भी कई बार लोगों के गुस्से का शिकार हो चुके हैं।

आलिया ने विज्ञापन में कन्यादान पर उठाए सवाल

एक्ट्रेस आलिया भट्ट अपने एक ऐड को लेकर विवाद में फंस गईं हैं। दरअसल, कपड़े के ब्रांड मान्यवर में आलिया कन्यादान पर सवाल उठा रही हैं। कई सोशल मीडिया यूजर्स को उनकी ये बात पसंद नहीं आई। लोगों ने कहा कि बार-बार केवल हिंदू रीति-रिवाजों और परंपराओं को निशाना बनाया जाता है, जबकि दूसरे धर्मों के वास्तविक दमनकारी रीति-रिवाजों को ब्रांडों से मुफ्त पास मिलता है। 

साथ ही हिंदू धर्म को निशाना बनाए जाने की कड़ी आलोचना की। यूजर्स ने खेद जताया कि निकाह-हलाला और ट्रिपल तलक जैसी प्रथाओं के खिलाफ पर्याप्त जागरूकता नहीं फैलाई जाती लेकिन ब्रांडों ने हिंदू परंपराओं के खिलाफ धर्मयुद्ध शुरू किया। कुछ ने कहा कि यही बॉलीवुड बेटियों को पराया धन बताते हुए फिल्में बनाता है और फिर इसे हिन्दू धर्म से जोड़कर समाज सुधारक की भूमिका में आ जाता है।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here