19.1 C
Delhi
Friday, December 2, 2022
No menu items!

Team India से इस खिलाड़ी को किया बाहर, इस खिलाड़ी से IPL की छिनी कप्तानी, दांव पर लग गया करियर!

- Advertisement -
- Advertisement -

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के बाद टीम इंडिया में अब कई बड़े बदलाव देखने को मिलने वाले हैं. खबरों के मुताबिक कई सीनियर खिलाड़ियों की अब टी20 टीम से छुट्टी भी हो सकती है.

वहीं, टीम इंडिया का एक खिलाड़ी ऐसा भी है जो काफी समय से टीम का हिस्सा नहीं बन सका है. ये खिलाड़ी पिछले आईपीएल में बतौर कप्तान खेला था, लेकिन इस बार उससे कप्तानी भी छीन गई है.

- Advertisement -

इस बल्लेबाज की टीम इंडिया से हुई छुट्टी

हालिया समय में बतौर ओपनर टीम इंडिया की पहले पसंद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) हैं. इन दोनों खिलाड़ियों के शानदार खेल के चलते ओपनिंग बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को अब टीम में मौका नहीं मिल रहा है. वहीं, आईपीएल 2023 (IPL 2023) से पहले पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को कप्तानी से भी हटा दिया है.

आईपीएल 2022 में मिली कप्तानी

मयंक अग्रवाल को आईपीएल 2022 के दौरान ही पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की कमान मिली थी. लेकिन उनकी कप्तानी में टटीम ज्यादा सफल नहीं रही, इसलिए उनकी जगह अगले सीजन में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) कप्तानी करते नजर आएंगे. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) साल 2022 में पंजाब किंग्स के साथ जुड़े थे और अब वो अगले सीजन के लिए इस टीम के कप्तान बन गए हैं.

भारत की टेस्ट टीम में मिल रही थी जगह

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने भारत के लिए अभी तक कुल 21 टेस्ट मैच खेले हैं. मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) के नाम इन मैचों में 41.33 की औसत से 1488 रन दर्ज हैं. उन्होंने अभी तक 5 अर्धशतक और 4 शतक भी जड़े हैं. वहीं, साल 2020 से ही मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) वनडे टीम का हिस्सा नहीं बन सके हैं. मयंक अग्रवाल टीम इंडिया के लिए कुल 5 वनडे खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 86 रन ही बनाए हैं.

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -spot_img