जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे की हालत नाजुक, हमलावर गिरफ्तार

विदेशजापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे की हालत नाजुक, हमलावर गिरफ्तार

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को लेकर जापान के PM फुमिओ किशिदा ने भावुक होते हुए कहा कि उनकी हालत बेहद नाजुक है. उन्होंने बताया कि शिंजो को बचाने की हर संभव कोशिश की जा रही है. उन्होंने ये भी कहा कि ये बर्बरता पूर्ण हमला था. ऐसी वारदातें बर्दाश्त नहीं की जाएंगी.

‘इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता’

मीडिया से बात करते हुए जापान के प्रधानमंत्री ने कहा फुमिओ किशिदा ने कहा, ‘ये बर्बर और दुर्भावनापूर्ण घटना है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. हम वो सब कुछ करेंगे जो हम कर सकते हैं. इस समय, डॉक्टर शिंजो आबे को बचाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं.’

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे (Shinzo Abe) को नारा शहर में भाषण देने के दौरान एक हमलावर ने गोली मार दी. इस घटना के बाद शिंजो बेहोश होकर गिर गए. उन्हें आनन-फानन में हेलीकॉप्टर से अस्पताल ले जाया गया. शिंजो की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है. हमले के बाद पुलिस ने हमलावर को पकड़ लिया. हालांकि अभी तक ये पता नहीं लग पाया है कि हमलावर ने उन्हें गोली क्यों मारी.

पुलिस ने किया गिरफ्तार

हमलावर ने जैसे ही शिंजों पर हमला किया, वहां तैनात सुरक्षा कर्मियों ने उसे गिरफ्तार कर लिया. सुरक्षा कर्मियों ने हमलावर से गन छीन ली और उसे जमीन पर लिटा दिया. जापान के एनएचके वर्ल्ड न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, हमलावर का नाम यामागामी तेत्सुया (Yamagami Tetsuya) बताया जा रहा है, उसकी उम्र 41 साल है. हालांकि अभी तक ये पता नहीं चल सका है कि आखिर उसने शिंजो को गोली क्यों मारी.

पूरी तैयारी के साथ आया था हमलावर

बताया जा रहा है कि यामागामी ने जापान के पूर्व पीएम शिंजो के दो गोली मारी थी. शिंजो मंच भाषण दे रहे थे, तभी हमलावर उनके काफी करीब आ गया था. जानकारी के मुताबिक, हमलावर ने शिंजो के पीछे से गोली मारी. गोली लगने के बाद शिंजो नीचे गिर गए. ऐसा बताया जा रहा है कि हमलावर पूरी तैयारी के साथ आया था. उसने शॉर्ट गन को कवर करके रखा था. जैसे ही शिंजो ने भाषण शुरू किया हमलावर ने उनपर अटैक कर दिया. 

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles