A Saudi supporter waves the national flag ahead of the FIFA Arab Cup 2021 group C football match between Saudi Arabia and Jordan at the Education City Stadium in the Qatari city of Ar-Rayyan on December 1, 2021. (Photo by JACK GUEZ / AFP) (Photo by JACK GUEZ/AFP via Getty Images)

रियाद: सऊदी अरब के आंतरिक मंत्रालय ने शनिवार को घोषणा की कि उन्होंने आतंकवाद और मौत के अपराधों के दोषी व्यक्तियों को मौत की सजा देने का फैसला किया है.

अरब न्यूज़ की खबर के मुताबिक इस फैसले में कुल 81 व्यक्तियों को सजा सुनाई गई है जिन्हें निर्दोष पुरुषों, महिलाओं और बच्चों की हत्या सहित विभिन्न अपराधों के लिए दोषी ठहराया गया था; जैसे कि विदेशी आतंकवादी संगठनों, जैसे दाएश, अल-कायदा और हौथी मिलिशिया के प्रति निष्ठा का वचन देना; देश में निवासियों को निशाना बनाना और आतंकवादी संगठनों में शामिल होने के लिए क्षेत्रीय संघर्ष क्षेत्रों की यात्रा करना शामिल है.

अन्य अपराधों में अपहरण, यातना, बलात्कार, राज्य में हथियारों और बमों की तस्करी, सरकारी कर्मियों और महत्वपूर्ण आर्थिक स्थलों को निशाना बनाना, कानून प्रवर्तन अधिकारियों को मारना और उनके शरीर को अपंग करना, और पुलिस वाहनों को निशाना बनाने के लिए लैंड माइंस लगाना शामिल हैं।

प्रत्येक व्यक्ति के लिए तीन अलग-अलग चरणों में 13 न्यायाधीशों की देखरेख में सऊदी अदालतों में व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया और उन पर मुकदमा चलाया गया।

अभियुक्तों को एक वकील का अधिकार प्रदान किया गया था और न्यायिक प्रक्रिया के दौरान सऊदी कानून के तहत उनके पूर्ण अधिकारों की गारंटी दी गई थी, जिससे उन्हें कई जघन्य अपराध करने का दोषी पाया गया, जिससे कई नागरिक और कानून प्रवर्तन अधिकारी मारे गए।

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment