टेक न्यूज़ – मेटा ने अपने शॉर्ट-वीडियो मेकिंग प्लेटफॉर्म रील्स पर क्रिएटर्स को सक्षम करने की घोषणा की है, जो टिकटोक का एक प्रतियोगी है, जो मूल सामग्री के लिए प्रति माह $ 4,000 (लगभग 3.07 लाख रुपये) तक की कमाई करता है। कंपनी फेसबुक क्रिएटर्स इंसेंटिव “चैलेंज” पेश कर रही है, जो एक नया प्रोत्साहन है जो रील प्ले बोनस प्रोग्राम में क्रिएटर्स की मदद करता है।

मेटा ने कहा कि यह नियंत्रित करता है कि भुगतान की गणना कैसे की जाती है, जिसका अर्थ है कि इसका उद्देश्य विभिन्न आकार के दर्शकों के रचनाकारों को सम्मानित करना है जो “लोगों के साथ उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री” बना रहे हैं। फेसबुक की ‘चैलेंज’ उच्च भुगतान तक पहुंचने के लिए बोनस की एक श्रृंखला के माध्यम से जाने का एक नया तरीका है। मेटा ने एक बयान में कहा, “कार्यक्रम का हर निर्माता हर महीने इस श्रृंखला में भाग ले सकता है।” उदाहरण के लिए, जब आपकी 5 रील 100 नाटकों तक पहुँचती है, तो आप $20 कमाएँगे।

जब क्रिएटर्स एक चुनौती को पूरा कर लेंगे, तो अगली चुनौती अनलॉक हो जाएगी। “उदाहरण के लिए, जब कोई क्रिएटर ऊपर बताए गए 5 रील चैलेंज का उदाहरण पूरा करता है, तो वह अगली चुनौती की ओर बढ़ जाएगा। दिए गए नेटवर्क ‘चैलेंज’ पर क्रिएटर्स की प्रगति को शुरुआत में # 1 पर रीसेट कर दिया जाएगा। हर 30-दिन की बोनस अवधि। कंपनी ने कहा कि वह फेसबुक पर इनसाइट्स फॉर रील प्ले क्रिएटर्स भी लॉन्च कर रही है।

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

Leave a comment