13.1 C
Delhi
Sunday, January 29, 2023
No menu items!

पठान से जुड़ी वो पांच बड़ी बातें, जो आज तक किसी हिंदी फिल्म में देखने नहीं मिली

- Advertisement -
- Advertisement -

Mumbai: 25 जनवरी को रिलीज होने वाली शाहरुख खान-दीपिका स्टारर फिल्म पठान (Pathaan) की बुकिंग 20 जनवरी से शुरू होने वाली है. लेकिन रिलीज से पहले इस फिल्म के कई रिकॉर्ड बनने की उम्मीद की जा रही है.

ताजा जानकारी ये है कि ‘पठान’ फिल्म के रिलीज के लिए मुंबई में बांद्रा स्थित सबसे बड़ा सिंगल स्क्रीन थियेटर ‘गेटी’ (GAIETY) अपनी सालों पुरानी परंपरा तोड़ने जा रहा है. ‘गेटी’ में ‘पठान’ का पहला शो सुबह नौ बजे शुरू होगा. और यह अपने आप में रिकॉर्ड होगा. इससे पहले साल 1972 में ‘गेटी’ में पहला शो लगा था.

- Advertisement -

इसके अलावा भी कुछ ऐसे बड़े फैक्ट्स हैं जिससे ‘पठान’ को हिंदी की सबसे अनूठी और बेमिसाल फिल्म साबित होती हैं. ऐसा समझा जा रहा है कि ‘पठान’ से पहले किसी और फिल्म में ये विशेषताएं देखने को नहीं मिलीं थीं.

‘पठान’ की पांच अनोखी बाते

  1. पठान’ के साथ सबसे पहली अनूठी बात इसके एंड (END) को लेकर कही जा रही है. कहा जा रहा है कि यशराज फिल्म्स की यह स्पाय यूनिवर्स की कटेगरी की फिल्म है जिसका एंड मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स (Marvel Cinematic Universe) की फिल्मों की तरह ही होगा, जिसमें 2 क्रेडिट सीन दिये जाएंगे. ऐसा समझा जा रहा है कि भारत में ऐसा पहली बार होगा.
  2. 2. ‘पठान’ में किसी भी हिंदी फिल्मों में अब दिखाये गये एक्शन सीन से बिल्कुल हटकर एक्शन इस फिल्म में दिखाया जायेगा. ‘पठान’ में दर्शकों का दिल धड़काने वाला एक्शन आईमैक्स फॉर्मेट (IMAX) में होगा. कहा जा रहा है भारत में अब तक IMAX FORMAT में फिल्म नहीं बनी है.

3. यशराज फिल्म्स के कर्ताधर्ता ‘पठान’ फिल्म में कुछ नया प्रयोग करने जा रहे हैं. मसलन यशराज की पहले की फिल्मों मसलन वॉर (WAR) और टाइगर (TIGER) से भी इस फिल्म का कनेक्शन होगा. यह दर्शकों को एक अनोखा अहसास करायेगा.

4. हाल की टेररिज्म थीम वाली तमाम हिंदी फिल्मों में ऐसे किरदार को विलेन के तौर पर दिखाया गया है जिसे कहीं ना कहीं किसी एक खास मजहब का बताया गया है लेकिन ‘पठान’ में आतंकवाद या आतंकवादी को किसी धर्म से जुड़ा हुआ नहीं बताया जायेगा. शायद यह फिल्म ये बताने की कोशिश करेगी कि आतंक का कोई मजहब नहीं होता. वह इंसानियत का दुश्मन होता है. यहां विलेन को थोड़ा रोबोटिक पेश किया जायेगा.

5. पांचवीं बात भी इस फिल्म के लिए काफी अनूठी है. ‘पठान’ पहली ऐसी फिल्म होगी जिसकी शूटिंग स्पेन (SPIAN) के MALLORCA ISLAND पर हुई है. हालांकि इस फिल्म के बाद इस आइसलैंड पर रणबीरश्रद्धा कपूर की फिल्म की शूटिंग की जा रही है.

विवादों में है पठान

शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की आने वाली फिल्म ‘पठान’ पिछले दिनों ‘बेशर्म रंग’ गाने को लेकर काफी विवादों में रही. हालांकि केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के एक्शन के बाद पठान के कई विवादित सीन को हटाने के लिए कहा गया.

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -spot_img