दिलीप कुमार के निधन के बाद पहली बार बोलीं सायरा बानो

मनोरंजनदिलीप कुमार के निधन के बाद पहली बार बोलीं सायरा बानो

हिंदी सिनेमा के ‘ट्रेजिडी किंग’ दिलीप कुमार अब इस दुनिया में नहीं रहे। उनका इसी साल 7 जुलाई 2021 को निधन हो गया था, जिससे उनके फैंस का बड़ा झटका लगा था। वहीं दिलीप कुमार को जी-जान से चाहने वाली उनकी पत्नी सायरा बानो भी बिल्कुल टूट गई थी। दिलीप सायरा का आखिरी सहारा था और उनके निधन के बाद वो अकेली पड़ गई हैं। ट्रेजिडी किंग के जाने के बाद उनकी पत्नी ने पहली बार उनके बारे में बात की है।

दरअसल, हाल ही में सायरा बानो ने मीडिया के साथ एक हाथ से लिखा लेटर शेयर किया, जिसमें उन्होंने दिलीप साहब के बारे में बात की है। उन्होंने कहा कि 11 अक्टूबर को उनकी और दिलीप साहब की 56वीं शादी की सालगिरह होने वाली थी।मैं ये लेटर खास हमारे परिवार, खास दोस्तों और शुभचिंतकों के लिए लिख रही हूं जिन्होंने हमे ढेर सारा प्यार दिया।

सायरा बानो ने आगे लिखा- दिलीप साहब और मैं, जब समय स्थिर था और आकाश लाखों सितारों से जगमगा रहा था। हमारी शादी, आनंदमय जीवन के एक साझा जीवन की शुरुआत और अब कोई बात नहीं, हम अभी भी हाथों में हाथ डाले साथ चलते हैं, हमारे विचारों में और आखिरी समय तक चलते रहेंगे।

उन्होंने कहा- दिलीप साहब एक आइकॉनिक लाइट थे सिर्फ मेरे लिए नहीं बल्कि उन सभी पीढ़ियों के लिए जिन्होंने अपनी जिंदगी में एक कदम आगे बढ़ाया और अपनी पर्सनालिटी से एक उदाहरण सेट किया।

बता दें, दिलीप कुमार का निधन काफी लंबे समय से सांस की तकलीफ के चलते हुआ था। वहीं उनके निधन के कुछ समय बाद सायरा बानो को भी सांस लेने में तकलीफ और हाई ब्लड प्रेशर की समस्या हुई थी, जिसके चलते उन्हें मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां डॉक्टर्स ने उन्हें एंजियोग्राफी करवाने की सलाह दी है, लेकिन एक्ट्रेस ने इसे लेने से मना कर दिया था।

बीते दिनों दिलीप कुमार और सायरा बानो के फैमिली फ्रेंड फैजल फारुखी ने बताया था कि दिलीप साहब के निधन के बाद से सायरा बानो टूट गई हैं। उन्होंने अपनी जिंदगी के 55 सालों में हर पल दिलीप साहब के साथ बिताए हैं। हम और आप सिर्फ दर्द महसूस कर सकते हैं लेकिन उनकी जिंदगी में खालीपन आ गया है। शायद उन्हें दुख और तनाव परेशान कर रहा है।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles