14.1 C
London
Thursday, June 13, 2024

पठान फिल्म पर सीएम योगी आदित्यनाथ का पहला रिएक्शन, देखें क्या कहा सीएम ने

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म ‘पठान’ का गाना ‘बेशरम रंग’ काफी विवादों में रहा था। कुछ राजनेताओं और हिंदू संगठनों ने गाने पर आपत्ति जताते हुए दावा किया कि ‘बेशरम रंग’ गाने ने भगवा रंग का अपमान किया है।

इसके तुरंत बाद फिल्म का बहिष्कार करने की मांग की जाने लगी।

फिल्म की रिलीज वाले दिन यानी 25 जनवरी को देश के कुछ हिस्सों में कुछ सिनेमाघरों में तोड़फोड़ भी की गई थी. हालांकि तमाम विवादों के बीच फिल्म ने सफलता के झंडे गाड़े हैं। इसके साथ ही यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बॉलीवुड के बहिष्कार के चलन के साथ-साथ ‘बेशर्म रंग’ विवाद पर भी खुलकर बात की. एक इंटरव्यू के दौरान सीएम योगी ने कहा कि फिल्म निर्माताओं को इस बात से सावधान रहना चाहिए कि वे स्क्रीन पर क्या दिखाने जा रहे हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि फिल्म बनाते समय फिल्म निर्माताओं को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि उसमें कोई ऐसा दृश्य नहीं होना चाहिए जिससे विवाद पैदा हो या लोगों की भावनाएं आहत हों. किसी भी कलाकार, लेखक या उपलब्धियों वाले व्यक्ति का सम्मान किया जाना चाहिए।

आपको बता दें कि राम कदम और नरोत्तम मिश्रा समेत बीजेपी के कई नेताओं ने फिल्म के भद्दे गानों और कुछ दृश्यों पर आपत्ति जताते हुए ‘पठान’ की रिलीज का विरोध किया था. बाद में जब विवाद बढ़ा तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मामले में पहल की और पार्टी कार्यकर्ताओं को फिल्म के बारे में अनावश्यक टिप्पणी करने से परहेज करने की चेतावनी दी.

विवादों के बावजूद, ‘पठान’ बॉक्स-ऑफिस पर मेगा ब्लॉक बस्टर साबित हुई है। फिल्म हर दिन नए रिकॉर्ड बना रही है और बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। फिल्म ने वर्ल्डवाइड 800 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Ahsan Ali
Ahsan Ali
Journalist, Media Person Editor-in-Chief Of Reportlook full time journalism.

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img