17.1 C
Delhi
Wednesday, February 8, 2023
No menu items!

पहले इमाम उल हक़ अब अजहर अली ने मारी शतक, ऑस्ट्रेलिया के लिए वापसी हुई मुश्किल

- Advertisement -
- Advertisement -

रावलपिंडी. अजहर अली (Azhar Ali) ने टेस्ट सीरीज में शानदार आगाज किया है. पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया (Pakistan vs Australia) के बीच रावलपिंडी में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में अजहर अली 137 रन बनाकर खेल रहे हैं. पूर्व कप्तान ने धैर्य के साथ बल्लेबाजी की और 257 गेंदों पर शतक लगाया. यह उनके टेस्ट करियर का 19वां शतक है.

यह रावलपिंडी टेस्ट में पाकिस्तान की तरफ से दूसरा शतक है. इससे पहले सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक (Imam Ul Haq) ने 157 रन बनाए थे. इन दोनों खिलाड़ियों ने 208 रनों की बड़ी साझेदारी कर पाकिस्तान को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया है.

- Advertisement -

मैच में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए अजहर अली ने शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों को खूब छकाया. टेस्ट मैच में उन्होंने 257 गेंदों पर लगाया गया शतक. अजहर अली अब टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की टॉप-5 लिस्ट में शामिल हो गए हैं. पाकिस्तान के लिए टेस्ट में जिन खिलाड़ियों ने सबसे ज्यादा अधिक लगाए उनमें यूनुस खान (34), इंजमाल उल हक (25) और मोहम्मद यूसुफ (24) शामिल हैं. अजहर अली 19 शतक लगाकर के साथ 5वें नंबर पर पहुंच गए हैं. इसके अलावा जावेद मियांदाद ने 23 शतक लगाए हैं.

इमाम उल हक ने खेली मैराथन पार

पाकिस्तान की ओर से इमाम उल हक ने प्रभावशाली पारी खेली. उन्होंने डेढ़ दिन तक बल्लेबाजी की. इस दरम्यान वह क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट में अपना सर्वोच्च स्कोर बनाने में सफल रहे. इमाम 358 गेंदों पर 157 रन बनाकर आउट हुए. अपनी पारी में उन्होंने 16 चौके और दो छक्के लगाए. यह उनके करियर का पहला टेस्ट शतक है. इससे पहले 76 रन उनका सबसे बड़ा स्कोर था.

24 साल बाद पाकिस्तान के दौर पर आई ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए अब वापसी आसान नहीं रहने वाली. समाचार लिखे जाने तक पाकिस्तान ने 136 ओवर में 2 विकेट पर 374 रन बना लिए हैं. बाबर आजम 27 और अजहर अली 137 रन बनाकर खेल रहे हैं.

- Advertisement -
Jamil Khan
Jamil Khanhttps://reportlook.com/
journalist | chief of editor and founder at reportlook media network
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here