12.1 C
Delhi
Monday, December 5, 2022
No menu items!

अग्निपथ योजना विरोध: प्रदर्शनकारियों ने कई ट्रेनें जलाई, बीजेपी ऑफिस भी फूंका

- Advertisement -
- Advertisement -

बिहार में लगातार दूसरे दिन केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में आर्मी भर्ती के कैंडिडेट प्रदर्शन कर रहे हैं। सहरसा, जहानाबाद, नवादा, मुंगेर, बक्सर समेत अन्य जिलों में अभ्यर्थियों ने रेलवे ट्रैक और हाईवे जाम कर दिए हैं। इससे कई रूटों पर रेल सेवा प्रभावित हुई है। राज्यरानी एक्सप्रेस, वैशाली एक्सप्रेस समेत अन्य पैसेंजर ट्रेनों को रोकना पड़ा। आरा में रेलवे स्टेशन पर स्थित दुकानों में लूटपाट की खबर आई है। बेलागंज में गया-पटना पैसेंजर ट्रेन को रोककर उसमें तोड़फोड़ की गई। नवादा में कई जगहों पर आगजनी और तोड़फोड़ की गई है। यहां देखें अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन के लाइव अपडेट्स-

 Thu, 16 Jun 2022 05:13 PM

छपरा में अब स्थिति सामान्य, प्रदर्शनकारी लौटे, ट्रेन परिचालन शुरू

- Advertisement -

गुरुवार सुबह से बिहार के छपरा में चल रहे विरोध प्रदर्शन के बाद दोपहर बाद हालात थोड़ी सामान्य हुई है। छपरा में रेलवे ट्रैक पर से प्रदर्शनकारी जा चुके हैं। जिसके बाद रेलवे परिचालन को शुरू कर दिया गया है।

 Thu, 16 Jun 2022 04:59 PM

आरा में रेल ट्रैक खाली और परिचालन शुरू

बिहार के आरा जिले में अग्निपथ अग्निवीर योजना को लेकर विरोध प्रदर्शन के दौरान जाम किए गए रेलवे ट्रैक खोल दिए गए हैं। आरा में रेल ट्रैक खाली होने के बाद यहां की लाइन पर ट्रेनों का परिचालन शुरू हो गया है। 

 Thu, 16 Jun 2022 04:44 PM

सुपौल में सड़कों पर उतरे युवा, जमकर प्रदर्शन, ट्रैफिक जाम

सुपौल में सेना की ओर से 4 साल के लिए युवाओं को अग्निवीर के तौर पर भर्ती करने वाली अग्निपथ स्कीम के विरोध में युवाओं ने ट्रेनर दिनेश कुमार के नेतृत्व में बाजार के मध्य से गुजरने वाली एनएच 327 ई पर चिलोनी नदी पुल पर करीब दो घंटे तक जामकर टायर जलाकर आगजनी की गई।  

 Thu, 16 Jun 2022 04:11 PM

सासाराम में भी सड़कों पर उतरे युवा

भारतीय सेना में बहाली के लिए केंद्र सरकार द्वारा लाई गई नई नीति अग्निपथ को अग्निपरीक्षा से गुजरना पड़ रहा है। इसके विरोध में बिक्रमगंज में छात्र सड़क पर उतर गए। केंद्र सरकार के विरोध में नारेबाजी करते हुए सेना भर्ती की नई नीति को वापस करने की मांग छात्रों  द्वारा किया गया। शहर के तेंदूनी चौक को छात्रों ने जाम कर दिया। 

 Thu, 16 Jun 2022 04:07 PM

मोहनिया में भभुआ-पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस में प्रदर्शनकारियों ने लगाई आग

अग्निपथ योजना के खिलाफ गुरुवार को छात्र-युवाओं का गुस्सा फूट पड़ा। भभुआ रोड स्टेशन पहुंचकर प्लेटफॉर्म नंबर दो पर खड़ी भभुआ-पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन के बोगी नंबर डी 5 की सीट में आग लगा दी है। इस दौरान तीन घंटों तक रेल परिचालन ठप रहा।  

 Thu, 16 Jun 2022 03:29 PM

विभिन्न संगठनों ने संयुक्त रूप से नागरिक मार्च का आयोजन किया

केंद्र सरकार की अग्निपथ स्कीम सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर गुरुवार को लखीसराय में विभिन्न संगठनों ने संयुक्त रूप से नागरिक मार्च का आयोजन किया। इस दौरान केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई और देश में भाजपा और संघ परिवार द्वारा नफरत फैलाने का आरोप लगाया गया। मार्च में शामिल लोगों ने कहा कि नफरती उन्माद फैलाने वालों के खिलाफ आवाज उठाना भी जुर्म साबित हो रहा है।

 Thu, 16 Jun 2022 01:40 PM

गोपालगंज में आंदोलनकारियों ने गोरखपुर-पाटलिपुत्र एक्सप्रेस ट्रेन में लगाई आग

गोपालगंज में अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे अभ्यर्थियों ने उग्र प्रदर्शन किया। सिधवलिया में गोरखपुर-पाटलिपुत्र एक्सप्रेस ट्रेन को आग के हवाले कर दिया। ट्रेन की बोगी पूरी तरह जल गई।

 Thu, 16 Jun 2022 12:59 PM

नवादा में बीजेपी ऑफिस में पथराव कर लगाई आग

नवादा में अग्निपथ आंदोलन के बीच उग्र प्रदर्शनकारियों ने जिला बीजेपी कार्यालय में तोड़फोड़ कर उसे आग के हवाले कर दिया। बीजेपी कार्यालय को बुरी तरह नुकसान पहुंचा है। 

 Thu, 16 Jun 2022 12:50 PM

मोतिहारी में रूकी है कई ट्रेनें, मुजफ्फरपुर से नहीं खुली सप्तक्रांति एक्सप्रेस

मोतिहारी के चांदमारी रेलवे फाटक के पास छात्रों के द्वारा रेल ट्रैक जाम कर दिए जाने से ट्रेन सेवा बाधित हो गई है। सुबह 11 बजे से अभी तक रेल परिचालन बाधित है। इस दौरान, 19038 अप अवध (बांद्रा) एक्सप्रेस बापूधाम मोतिहारी रेलवे स्टेशन से पहले आउटर सिग्नल के पास खड़ी है। वहीं, 13022 अप मिथिला एक्सप्रेस सेमरा स्टेशन पर रोकी गई है। 12558 डाउन सप्तक्रांति एक्सप्रेस सुगौली स्टेशन पर खड़ी है। 12557 अप सप्तक्रांति एक्सप्रेस को रेलखंड बाधित होने की वजह से अभी मुजफ्फरपुर में ही डिटेन किया गया है। यह ट्रेन मुजफ्फरपुर से अभी नहीं खोली गयी है।

 Thu, 16 Jun 2022 12:29 PM

विक्रमशिला एक्सप्रेस, गरीब रथ, मालदा-किऊल इंटरसिटी लेट

विक्रमशिला एक्सप्रेस भागलपुर से आनंद विहार के लिए समय पर रवाना नहीं हो सकी। रवाना होने का समय 11.50 बजे है। अब तक ट्रेन स्टेशन पर खड़ी है। मालदा-किऊल इंटरसिटी भी भागलपुर स्टेशन पर खड़ी है। गरीब रथ को नाथनगर स्टेशन पर रोक दिया गया है। आक्रोशित छात्रों ने कई जगह पर रेल पटरी का पैंडू क्लिप खोल दिया है। जब तक ट्रैक फिट नहीं होगा, ट्रेन सेवा शुरू नहीं हो सकेगी।

 Thu, 16 Jun 2022 12:20 PM

आरा में पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले

आरा जंक्शन रेलवे स्टेशन और आसपास उग्र प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों को खदेड़ने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े हैं। प्रदर्शनकारियों ने स्टेशन पर रेलवे की संपत्ति को बहुत नुकसान पहुंचाया है।

 Thu, 16 Jun 2022 12:18 PM

छपरा में बरौनी-गोंदिया एक्सप्रेस में तोड़फोड़, यार्ड में खड़ी गाड़ियों में लगाई आग

छपरा रेलवे स्टेशन पर अभ्यर्थियों ने बरौनी-गोंदिया एक्सप्रेस में तोड़फोड़ कर दी। उग्र प्रदर्शन करते हुए युवाओं ने ट्रेन की एसी बोगियों को निशाना बनाया। इससे यात्रियों में खौफ का माहौल है। प्रदर्शनकारियों ने छपरा स्टेशन के यार्ड में खड़ी सैलून ट्रेन के कोच, मालगाड़ी और डीएमयू के इंजन में भी आग लगा दी। 

 Thu, 16 Jun 2022 12:06 PM

बेलागंज में गया-पटना पैसेंजर ट्रेन में तोड़फोड़

गया के बेलागंज में अभ्यर्थियों के उग्र प्रदर्शन की खबर आ रही है। अभ्यर्थियों ने गया-पटना पैसेंजर ट्रेन को रोककर उसमें तोड़फोड़ की है। ट्रेन से यात्रियों को उतारकर अभ्यर्थियों ने सभी बोगियों के शीशे तोड़ दिए। 

 Thu, 16 Jun 2022 12:01 PM

मधुबनी में थाना चौक पर आगजनी, दरभंगा रोड जाम

अग्निपथ योजना के विरोध में अभ्यर्थियों ने थाना चौक पर आगजनी कर प्रदर्शन किया। युवाओं को रोकने के लिए एहतियातन पुलिस ने सड़क पर बेरिकेंडिंग कर दी। छात्रों की संख्या बढ़ते देख थाना चौक पर पुलिस की संख्या बढ़ा दी गई है। पुलिस का दावा है कि छात्र प्रदर्शन कर रहें हैं लेकिन कानून व्यवस्था नियंत्रण में है। हालांकि छात्रों ने मधुबनी-दरभंगा रोड को जाम कर दिया है।

 Thu, 16 Jun 2022 11:06 AM

छपरा में विधायक आवास पर स्थित क्लीनिक में तोड़फोड़, बस के शीशे भी तोड़े

छपरा में सदर विधायक के आवास स्थित क्लीनिक में तोड़फोड़ की खबर आ रही है। उग्र प्रदर्शनकारियों ने बिहार रोडवेज की बस के शीशे भी तोड़े हैं।

 Thu, 16 Jun 2022 11:01 AM

सीतामढ़ी में प्रदर्शनकारियों ने तोड़फोड़ की, पुलिस का लाठीचार्ज

सीतामढ़ी में अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों को खदेड़ने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया। शहर के मुख्य चौक पर बड़ी संख्या में अभ्यर्थी इकट्ठे हो गए और 2 घंटे तक मुख्य मार्ग जाम कर दिया। सूचना पर पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारियों से समझाइश का प्रयास किया। इतने में कुछ अभ्यर्थियों ने तोड़फोड़ शुरू कर दी। फिर पुलिस ने लाठीचार्ज कर प्रदर्शनकारियों को मौके से खदेड़ दिया।

 Thu, 16 Jun 2022 10:57 AM

दलसिंहराय में अवध-असम एक्सप्रेस रोकी गई

समस्तीपुर जिले के दलसिंहराय में सेना भर्ती के अभ्यर्थियों ने रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने क्षेत्र से गुजर रही अवध-असम एक्सप्रेस ट्रेन को रोक दिया। इसकी सूचना से आरपीएफ और रेलवे अधिकारियों में हड़कंप मच गया। फिलहाल इस रूट पर ट्रेनों का संचालन ठप है।  

 Thu, 16 Jun 2022 10:48 AM

नवादा में रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़, कई जगह आगजनी

नवादा में सेना भर्ती स्कीम अग्निवीर के विरोध में भारी बवाल मचा हुआ है। सड़कों पर उतर कर छात्र उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं। कई जगह आगजनी की खबर है। प्रदर्शनकारी प्रजातंत्र चौक की तरफ से बढ़ कर नवादा रेलवे स्टेशन पर पहुंच गए और जमकर तोड़फोड़ की। गया-हावड़ा एक्सप्रेस वारिसलीगंज स्टेशन और गया-किऊल मेमू ट्रेन तिलैया जंक्शन पर रोककर रखा गया है। इधर, सद्भावना चौक समेत शहर के कई हिस्सों में उग्र छात्र तोड़फोड़ कर रहे हैं। बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है।

 Thu, 16 Jun 2022 10:19 AM

छपरा और सोनपुर में सड़क जाम

छपरा में भी अग्निपथ योजना का विरोध देखने को मिल रहा है। छपरा शहर और सोनपुर के दुधइला में अभ्यर्थियों ने सड़क जाम कर दी और टायर जलाकर प्रदर्शन किया।

 Thu, 16 Jun 2022 10:18 AM

सीवान में तिरंगा लेकर सड़क पर उतरे छात्र, रोड जाम

सीवान में अग्निपथ योजना के विरोध में जेपी चौक, सिसवन, मलमालिया में रोड जाम किया। अभ्यर्थियों ने तिरंगा लेकर सड़क पर टायर जलाए और प्रदर्शन किया।

 Thu, 16 Jun 2022 10:10 AM

तीन घंटे से रुकी है वैशाली और राज्यरानी एक्सप्रेस

सहरसा में अभ्यर्थियों द्वारा रेलवे ट्रैक जाम करने से सहरसा मानसी रेलखंड पूरी तरह बाधित है। करीब तीन घंटे से वैशाली एक्सप्रेस और राज्यरानी एक्सप्रेस ट्रेन यहीं रुकी हुई है। ट्रेन में सवार यात्री परेशान हैं। वहीं, अभ्यर्थी ट्रैक से हटने का नाम नहीं ले रहे हैं।

 Thu, 16 Jun 2022 10:05 AM

बांका में अभ्यर्थियों ने इंटरसिटी ट्रैन को आधे घंटे तक रोका

बांका रेलवे स्टेशन पर अभ्यर्थियों ने राजेंद्रनगर इंटरसिटी ट्रेन को करीब आधे घंटे तक रोका। इंटरसिटी के खुलने का समय 8 बजकर 50 मिनट है। मगर आर्मी अभ्यर्थियों के विरोध के चलते यह गाड़ी 9 बजकर 22 बजे रवाना हुई। पुलिस को ट्रेन रवाना करने के लिए छात्रों से समझाइश करनी पड़ी।

 Thu, 16 Jun 2022 09:53 AM

तुरकौलिया में टायर जलाकर प्रदर्शन, मोतिहार-अरेराज रोड जाम

मोतिहारी जिले के तुरकौलिया में बड़ी संख्या में छात्र सड़क पर उतर आए और अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर टायर जलाकर मोतिहारी-अरेराज मुख्य मार्ग को जाम कर दिया।

 Thu, 16 Jun 2022 09:48 AM

आरा स्टेशन पर दुकानों में लूटपाट, पानी की मशीन तोड़ी

आरा में अग्निपथ योजना के विरोध में जारी प्रदर्शन के बीच रेलवे स्टेशन पर दुकानों में लूटपाट की खबर आ रही है। स्टेशन की दुकानों से चिप्स, कुरकुरे समेत खाने-पीने के अन्य सामानों की लूट लिए गए। साथ ही आरा स्टेशन पर लगी पानी की वेंडिंग मशीन को भी तोड़ दिया गया।  

 Thu, 16 Jun 2022 09:44 AM

अभ्यर्थियों ने बुलाया सीतामढ़ी बंद

सेना भर्ती के अभ्यर्थियों ने अग्निपथ योजना के विरोध में सीतामढ़ी बंद बुलाया है। इसे लेकर शहर में हंगामा मच गया है। आक्रोषित युवा सड़कों पर उतर आए हैं। पुलिस और प्रशासन के वरीय अधिकारी अभ्यर्थियों को समाझने में जुटे हैं।  

- Advertisement -
Jamil Khan
Jamil Khanhttps://reportlook.com/
journalist | chief of editor and founder at reportlook media network
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here