धोनी के फैंस को लगेगा बड़ा झटका, CSK ने ये अपडेट जारी कर मचाई सनसनी

मनोरंजनधोनी के फैंस को लगेगा बड़ा झटका, CSK ने ये अपडेट जारी कर मचाई सनसनी

चेन्नई: महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. धोनी के बारे में ये खबर सुनकर उनके फैंस को जोर का झटका लगेगा. दरअसल,  IPL 2022 के मेगा ऑकशन से पहले चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के मालिक एन श्रीनिवासन (N Srinivasan) ने महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को लेकर बड़ा अपडेट दिया है. बता दें कि IPL में दो नई टीमों अहमदाबाद और लखनऊ के आने के बाद 2022 IPL सीजन के लिए मेगा ऑक्शन होना है, जिसपर सबकी निगाह है. मेगा ऑक्शन में कुछ चुनिंदा खिलाड़ियों को छोड़कर ज्यादातर खिलाड़ी नीलामी में उतरेंगे.

CSK ने ये अपडेट जारी कर मचाई सनसनी

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के मालिक एन श्रीनिवासन (N Srinivasan) ने महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को लेकर बड़ा अपडेट दिया है. एन श्रीनिवासन का कहना है कि महेंद्र सिंह धोनी नहीं चाहते है कि CSK टीम उन्हें एक बार फिर से रिटेन करें. धोनी का मानना है कि CSK को उनपर बहुत ज्यादा पैसा बर्बाद नहीं करना चाहिए. इस बात का खुलासा खुद चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के मालिक एन श्रीनिवासन (N Srinivasan) ने किया है. 

धोनी के फैंस को लगेगा बड़ा झटका

बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में ही चेन्नई ने IPL 2021 का खिताब जीता है. CSK टीम ने अब तक चारों खिताब धोनी की कप्तानी में ही जीतें हैं. 40 साल के धोनी का अगले साल IPL में खेलना मुश्किल है. धोनी ने फाइनल मैच के बाद साफ कर दिया था कि वे अगले साल भी IPL की चकाचौंध में खेलते हुए नजर आएंगे. हालांकि अब धोनी नहीं चाहते हैं कि CSK उनके ऊपर खूब पैसा खर्च करके आईपीएल 2022 से पहले मेगा ऑक्शन में उन्हें रिटेन करे. इस सत्र में आईपीएल में धोनी का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था. उन्होंने 16 मैचों में 16 की औसत से 114 रन बनाए थे. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट सिर्फ 107 का रहा था. उनकी बेस्ट स्कोर भी 18 रन था. 

CSK के मालिक एन श्रीनिवासन ने दिया बड़ा बयान 

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के मालिक एन श्रीनिवासन (N Srinivasan) ने ‘एडिटरजी’ से बात करते हुए कहा, ‘धोनी एक ईमानदार और निष्पक्ष व्यक्ति हैं और नहीं चाहते कि टीम उनके ऊपर ज्यादा पैसे खर्च करे. मैं चाहता हूं कि धोनी अगले साल भी हमारे कप्तान बनें और हमारी तरफ से ही खेलें.’ इससे पहले श्रीनिवासन ने कहा था कि धोनी CSK, चेन्नई और तमिलनाडु का अहम अंग हैं. धोनी के बिना कोई CSK नहीं है और CSK के बिना धोनी नहीं हैं.

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष श्रीनिवासन ने कहा था कि चेन्नई सुपर किंग्स के बिना धोनी की कल्पना नहीं की जा सकती है, जिससे इस दिग्गज क्रिकेटर और इस फ्रेंचाइजी टीम के बीच गहरे रिश्तों का पता चलता है. बता दें कि धोनी साल 2008 से ही इस टीम का हिस्सा हैं, जब से आईपीएल की शुरुआत हुई है और उनकी अगुवाई में टीम साल 2010, 2011, 2018 और इस साल चैंपियन बनने में सफल रही है. हाल में में सीएसके मैनजमेंट ने धोनी को मेगा ऑक्शन में रिटेन करने की पुष्टि की थी. सीएसके के एक अधिकारी ने कहा कि रिटेन कोई ऐसी चीज नहीं है, जिसके बारे में हम नहीं जानते हैं. धोनी के मामले में यह कोई महत्व नहीं रखता है. उनके केस में वह सेकेंडरी चीज होगी.

धोनी की जगह कौन बनेगा अगला कप्तान? 

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स IPL की सफल टीमों की लिस्ट में मुंबई इंडियंस के बाद दूसरे नंबर पर आती है. चेन्नई सुपर किंग्स के नाम 4 आईपीएल ट्रॉफी जीतने का रिकॉर्ड है, जबकि मुंबई इंडियंस ने 5 बार IPL चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया है. IPL 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स ने फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर अपना चौथा खिताब जीता था. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि महेंद्र सिंह धोनी जल्द ही IPL से भी संन्यास ले लेंगे. धोनी के संन्यास के बाद ऐसे 2 खिलाड़ी हैं, जो चेन्नई सुपर किंग्स के अगले कप्तान बन सकते हैं.

1. ऋतुराज गायकवाड़

ऋतुराज गायकवाड़ ने IPL में शानदार प्रदर्शन कर सनसनी मचा रखी है. ऋतुराज गायकवाड़ ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए साल 2020 में आईपीएल डेब्यू किया था. धोनी के बाद ये खिलाड़ी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तान का प्रबल दावेदार नजर आ रहा है. आईपीएल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को चौथी बार चैंपियन बनाने में अहम किरदार निभाने वाले सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को हाल ही में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में महाराष्ट्र टीम की कमान सौंपी गई है. सैयद मुशताक अली टूर्नामेंट की शुरुआत 4 नवंबर से हो रही है. ऋतुराज ने इस सीजन आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाए थे और ऑरेंज कैप को अपने नाम किया था. 16 मैचों में ऋतुराज गायकवाड़ ने 45.35 की शानदार औसत और 136.26 के स्ट्राइक रेट से 635 रन बनाए थे. इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और चार अर्धशतक निकले थे.

2. रवींद्र जडेजा

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) एमएस धोनी (MS Dhoni) के रिटारमेंट के बाद सीएसके (CSK) की कप्तानी के सबसे बड़े दावेदार बताए जाते हैं. वो फिलहाल जबर्दस्त फॉर्म में हैं और खुद धोनी भी उनपर पूरा भरोसा करते हैं. बता दें कि रवींद्र जडेजा आने वाले दिनों में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान बनने के प्रबल दावेदार हैं. स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा में वे सभी गुण मौजूद हैं, जिससे वह आने वाले दिनों में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी कर सकते हैं. बेहतरीन बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग में माहिर रवींद्र जडेजा सीएसके में धोनी का उत्तराधिकारी बनने के लिए सबसे आगे हैं. 

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles