By Sahil Razvii | ReportLook.Com

अनुभवी अभिनेत्री सुरेखा सीकरी का 75 वर्ष की आयु में हृदय गति रुकने से निधन हो गया है, उनके प्रबंधक ने कहा है। वह कई महीनों से अस्वस्थ थीं और 2020 में उन्हें ब्रेन स्ट्रोक हुआ था।

उनके पप्रबंधक ने (indianexpress के मुताबिक) को बताया, ‘तीन बार की राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री, सुरेखा सीकरी का आज सुबह 75 वर्ष की आयु में हृदय गति रुकने से निधन हो गया। वह एक दूसरे ब्रेन स्ट्रोक से उत्पन्न जटिलताओं से पीड़ित थीं। वह परिवार और उसकी देखभाल करने वालों से घिरी हुई थी। परिवार इस समय प्राइवेसी मांगता है। ओम साई राम।’

सुरेखा सीकरी फिल्म किस्सा कुर्सी का साथ 1978 में शुरुआत की थी। उन्होंने तमस (1988), मम्मो (1995) और बधाई हो (2018) में अपनी भूमिकाओं के लिए तीन बार सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता। उन्होंने प्राइमटाइम सोप ओपेरा बालिका वधू में अपने प्रदर्शन के लिए प्रसिद्धि प्राप्त की। आयुष्मान खुराना-स्टारर बधाई हो में उनके प्रदर्शन ने काफी प्रशंसा प्राप्त की और इसे कुछ हद तक करियर में वापसी के रूप में देखा गया।

उन्हें आखिरी बार नेटफ्लिक्स एंथोलॉजी घोस्ट स्टोरीज में निर्देशक जोया अख्तर की शार्ट फिल्म में देखा गया था।

2020 में ब्रेन स्ट्रोक के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उस समय यह बताया गया था कि वह आर्थिक रूप से भी अशांत दौर से गुजर रही थी, जिसका बाद में उन्होंने खंडन किया। ‘यह गलत तरीके से प्रेसर में डाला गया था। सुरेखा जी के पास अपनी आर्थिक स्थिति है और उनके बेटे सहित परिवार उनके साथ है। फिलहाल आर्थिक मदद की जरूरत नहीं है। उनके कई शुभचिंतक, सहकर्मी और फिल्म निर्माता वित्तीय सहायता की पेशकश करने के लिए पर्याप्त थे। उन्हें बताया गया है कि परिवार हर चीज का ध्यान रख रहा है और उसे हर संभव इलाज दे रहा है। हम उन सभी को स्वीकार करना चाहेंगे जो हमारे पास पहुंचे, “उसके प्रबंधक ने मिड-डे को बताया था।

इससे पहले 2018 में बाथरूम में गिरने और सिर में चोट लगने के बाद सुरेखा को ब्रेन स्ट्रोक हुआ था। उन्होंने 2019 के एक इंटरव्यू में (हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक) बताया था, ‘दस महीने पहले मुझे ब्रेन स्ट्रोक हुआ था और तब से मैं ठीक हो रही हूं। मैं महाबलेश्वर में शूटिंग के दौरान नीचे गिर गया और बाथरूम में अपना सिर मार लिया। मैं अपनी बीमारी के कारण काम नहीं कर पा रहा हूं। डॉक्टर कहते हैं कि मैं जल्द ही ठीक हो जाऊंगी।’

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment