मुंबई: कश्मीरी पंडितों (Kashmiri Pandits) पर आधारित फिल्म द कश्मीर फाइल्स 11 मार्च को रिलीज हुई और जल्द ही 150 करोड़ रुपये की कमाई को पार कर सकती है. हालांकि विपक्षी दल लगातार The Kashmir Files का विरोध कर रहे हैं. इस बीच शिवसेना (Shivsena) सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि कश्मीर पर एक फिल्म बनी है, लेकिन सच छुपाया गया है और बहुत सारी झूठी कहानियां दिखाई गई हैं.

संजय राउत ने क्या कहा?

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि कश्मीर पर एक फिल्म बनी है, लेकिन सच छुपाया गया है और बहुत सारी झूठी कथाएं दी गई हैं. बीजेपी इस फिल्म का प्रचार कर रही है तो बीजेपी के समर्थक इस फिल्म को देखेंगे ही, अभी फिल्म को राष्ट्रीय पुरुस्कार दिया जाएगा, फिल्म के निर्देशक को पद्मश्री दिया जाएगा.

अब तक क्यों नहीं हुई कश्मीरी पंडितों की वापसी?

संजय राउत ने कहा कि उन्हें Y प्लस कैटेगरी की सुरक्षा मिली है. कश्मीरी पंडितों को वहां बहुत तकलीफ झेलनी पड़ी है, कश्मीरी पंडितों की घर वापसी का वादा तो PM ने किया था तो अब तक क्यों नहीं हुआ.

कश्मीर मुद्दे पर राजनीति ठीक नहीं

उन्होंने कहा कि कश्मीर एक संवेदनशील मुद्दा है, इसपर राजनीति करना ठीक नहीं है. द कश्मीर फाइल्स बस एक फिल्म है, मुझे नहीं लगता है आने वाले चुनाव में इससे किसी को राजनीतिक फायदा होगा. जब तक चुनाव आएंगे, फिल्म चली जाएगी.

गौरतलब है कि बीजेपी शासित कई राज्यों में फिल्म The Kashmir Files को टैक्स फ्री कर दिया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस फिल्म की तारीफ कर चुके हैं.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment