बाजार में नकली तानसेन गुटखा बेचने वाली फैक्ट्री पर रेड, बेसमेंट में चल रही थी फैक्ट्री

राजस्थानबाजार में नकली तानसेन गुटखा बेचने वाली फैक्ट्री पर रेड, बेसमेंट में चल रही थी फैक्ट्री

जोधपर शहर के तनावड़ा स्थित उद्योग नगर में दो इंडस्ट्रीज के बेसमेंट में नकली गुटखा बनाने की फैक्ट्री को पुलिस (Police) ने पकड़ा है. कंपनी के एक प्रतिनिधि की शिकायत पर पुलिस (Police) ने रेड दी.

मगर संचालक नहीं मिला. पुलिस (Police) ने फैक्ट्री से भारी मात्रा में तानसेन गुटखा, पैकिंग मशीनें, इलेक्ट्रानिक कांटा आदि जब्त किए है. इस बारे में कंपनी प्रतिनिधि की तरफ से कॉपी राइट एवं धोखाधड़ी में केस दर्ज करवाया गया है.

एसीपी बोरानाडा जेपी अटल ने बताया कि उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) के नोयडा निवासी मनजीत सिंह की तरफ से शुक्रवार (Friday) को एक शिकायत दी गई थी. इसमें बताया कि वह नोएडा (Noida) में धर्मपाल सतपाल लिमिटेड कंपनी में प्रतिनिधि के तौर पर लगा है. कंपनी गुटखा बनाने का कार्य करती है. उसकी कंपनी का नामी गुटखा तानसेन जोधपुर (Jodhpur) में तनावड़ा स्थित उद्योग में नकली रूप से बनाकर बेचा जाता है. इसे बनाने वाला कोई बाबूलाल है जोकि विमल इंडस्ट्रीज और जगदंबा इंडस्ट्रीज चलाता है. इस शिकायत पर कुड़ी थानाधिकारी सुमेरदान के सुपरविजन में एक टीम एसआई कानाराम, अल्ताफ हुसैन, हैडकांस्टेबल सुमेरसिंह, शंकरलाल आदि की गठित की गई.

पुलिस (Police) की टीम ने उक्त दोनों इंस्डस्ट्रीज पर रेड दी. इनके बेसमेंट में अवैध रूप से नकली गुटखा बनाने का पता लगा. इस पर वहां से एक पैकिंग मशीन, 5 कट्टों में भरा 100 किलो नकली गुटखा तकरीबन 11 हजार पाउच में मिला. साथ ही खाली 25 हजार मास्टर पाउच मिले. 4 रॉल नकली पाउच के और इलेक्ट्रानिक कांटा आदि मिले. एसीपी जेपी अटल ने बताया कि आरोपी मूलत: खेड़ीसालवा हाल मरूधर केसरी नगर शोभावतों की ढाणी निवासी बाबूलाल पुत्र तुलछाराम जाट के खिलाफ कॉपी राइट एवं धोखाधड़ी में केस दर्ज कर लिया गया. उसकी तलाश की जा रही है.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles