10.2 C
London
Wednesday, February 21, 2024

झूठी और फर्जी निकली अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की मौत की खबर, एकदम स्वस्थ है डॉन

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img


इस्लामाबाद: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को लेकर कहा जा रहा था कि उसे पाकिस्तान में जहर दे दिया गया। इसके बाद गंभीर हालत में दाऊद को कराची के एक अस्पताल में भर्ती कराने की खबर भी सामने आई थी। हमने पहले ही दावा किया था की यह खबर फर्जी है हालाकि मुख्यधारा की मीडिया ने इस पर प्रमुखता से खबरें छापी लेकिन अब ऐसा लगता है कि ये सभी खबरें एक बार फिर अफवाह से ज्यादा कुछ नहीं हैं। एक रिपोर्ट में खुफिया सूत्रों के हवाले से दाऊद के जहर देने की खबरों को नकार दिया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक दाऊद के करीबी छोटा शकील ने पुष्टि की है कि डॉन जिंदा और पूरी तरह स्वस्थ है। रिपोर्ट के मुताबिक छोटा शकील ने कहा, ‘दाऊद जिंदा और स्वस्थ है। मैं भी इस फेक न्यूज को देख कर पूरी तरह शॉक में आ गया था।’ 17 दिसंबर को सोशल मीडिया पर इससे जुड़ी अफवाहें तेज हो गई थीं।

एक पाकिस्तानी यूट्यूबर ने रविवार की देर रात सोशल मीडिया के कुछ पोस्ट का हवाला देते हुए दाऊद के जहर और अस्पताल में भर्ती होने का अनुमान लगाया था। इसके अलावा पाकिस्तान में इंटरनेट की स्पीड को कम कर दिया गया, जिसे दाऊद से ही जोड़ा गया। हालांकि माना जा रहा है कि इमरान खान की तहरीक ए इंसाफ पार्टी की वर्चुअल मीटिंग को रोकने के लिए ऐसा किया गया। वैश्विक इंटरनेट स्वतंत्रता की निगरानी करने वाली संस्था नेटब्लॉक्स के मुताबिक रविवार की शाम सात घंटे तक पाकिस्तान में महत्वपूर्ण सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर प्रतिबंध रहा।

पहले भी आती रही हैं मौत की खबरें

इंटरनेशनल प्रतिबंधों के बावजूद दाऊद इब्राहिम और उसका परिवार कई दशकों से पाकिस्तान में लग्जरी लाइफस्टाइल का आनंद ले रहा है। दाऊद के मौत से जुड़ी खबरें पहले भी आती रही हैं। लेकिन हर बार वह अफवाह साबित होती रही हैं।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img