टेक न्यूज: Facebook का Quiet mode लगभग दो साल पहले लॉन्च हुआ था, लेकिन अभी भी बहुत से लोगों को इसके बारे में पता नहीं है।

यह फीचर सोशल मीडिया से दूर रहने के लिए बनाया गया है। शांत मोड बहुत सी चीजें करता है, जिसमें अतिरिक्त सूचनाएं म्यूट करना और ऐप में अपना समय सीमित करना शामिल है। यह फेसबुक ऐप का एक फीचर है, जिसके जरिए आप आसानी से अपने फेसबुक टाइम को मैनेज कर सकते हैं, इस फीचर का नाम है। यदि आप नहीं जानते कि इस सुविधा का उपयोग कैसे करें और अपना समय बर्बाद करने जैसी इस बुरी आदत से कैसे छुटकारा पाएं, तो दिए गए चरणों का पालन करें।

1. अपना फेसबुक ऐप खोलें और दाईं ओर हैम्बर्ग आइकन पर क्लिक करें।

2. अब नीचे स्क्रॉल करें और नीचे दिए गए सेटिंग्स और प्राइवेसी ऑप्शन में जाएं और फिर सेटिंग्स पर क्लिक करें।

3. यहां आपको Preferences सेक्शन दिखाई देगा जहां आपको Facebook पर अपना समय लिखा हुआ दिखाई देगा, उस पर क्लिक करने पर आपको कई विकल्प दिखाई देंगे।

4. यहां दिए गए See Time ऑप्शन पर क्लिक करके आप जान सकते हैं कि आपने फेसबुक में कितना समय बिताया है।

5. अब आप मैनेज योर टाइम पर क्लिक करें, जहां आपको क्विट मोड दिखाई देगा, इसे ऑन करें, आप चाहें तो शेड्यूल क्विट मोड में जाकर भी अपना टाइम शेड्यूल कर सकते हैं।आपको बता दें कि जब यह फीचर इनेबल हो जाता है और फेसबुक पर आने वाले पुश नोटिफिकेशन्स म्यूट हो जाते हैं। यूजर्स चाहें तो यह शेड्यूल भी कर सकते हैं कि फेसबुक क्विट मोड फीचर कितने समय तक चलेगा।

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

Leave a comment