मुंबई : बॉलीवुड (Bollywood) के दिग्गज (Veteran) अभिनेता (Actor) आशुतोष राणा (Ashutosh Rana) किसी नाम के मोहताज नहीं है। वो एक्टिंग (Acting) के साथ-साथ अपने आवाज (Voice) के लिए भी जाने जाते है। एक्टर अपनी कविताओं से भी अपने प्रशंसकों का दिल जीत चुके है। महाशिवरात्रि के शुभ पर्व पर मशहूर गीतकार और कवि आलोक श्रीवास्तव द्वारा अनुवादित शिव तांडव स्त्रोत्र को अभिनेता ने अपनी आवाज दी है। उन्होंने अपने इस वीडियो को अपने फेसबुक के टाइमलाइन पर शेयर किया था।

उनके पोस्ट को वीडियो को घंटों में लाखों व्यूज मिल चुके थे। प्रशंसक उनके इस स्त्रोत्र से मंत्रमुग्ध हो रहे थे, लेकिन फेसबुक ने उनके वीडियो को पेज से हटा दिया। जिसपर आशुतोष राणा भड़कते हुए बोले की आखिर किस लिए इस वीडियो को डिलीट किया गया। उन्होंने कहा मेरे वीडियो से न किसी के भावना को ठेस पहुंचने वाला था और न ही फेसबुक नियमों के खिलाफ था। उन्होंने अपने इस नाराजगी को अपने ट्विटर के जरिए भी जाहिर किया है।

उन्होंने अपने ट्विटर पर ट्विट करते हुए लिखा ‘चकित हूं! फेसबुक मेटा ने मेरा शिव तांडव वाला वीडियो मेरे फेसबुक टाइमलाइन से हटा दिया है। मेटा ने ऐसा क्यों किया? न उसमें कॉपीराइट का इशू है, ना वायलेशन का मामला है और ना ही वो फेसबुक के नियमों के विरुद्ध था’ उनके इस ट्विट पर प्रशंसक अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे है। एक यूजर ने लिखा ‘भाषा से पैदा होने वाले भाव, भक्ति का पर्याय नहीं समझने वाले और क्या कर सकते है। आपका प्रयास नर्मदा की तरह सारी बाधाओं को ध्वस्त कर प्रवाहमान हो रहा है।

दसरे यूजर ने लिखा ‘अभी तो नया नया वास्ता पड़ा है ऐसी हरकतों से आपका। आपका उदारवादी होना फेसबुक को रास नहीं आया शायद।’ आशुतोष राणा बहुत जल्द अक्षय कुमार की अभिनीत आगामी फिल्म ‘पृथ्वीराज’ में कन्नौज के राजा जयचंद की भूमिका में दिखाई देंगे।

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment