9.8 C
London
Thursday, June 13, 2024

फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने Messenger और Instagram पर स्क्रीनशॉट लेने वालों के लिए जारी की चेतावनी

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

नई दिल्ली: फेसबुक के संस्थाक मार्क जुकरबर्ग ने एक स्पष्ट चेतावनी – जारी करते हुए फेसबुक मैसेंजर के उपयोगकर्ताओं को चेताया है जो अपनी चैट स्क्रीनशॉट लेते हैं।

फेसबुक कंपनी मेटा के संस्थापक और सीईओ ने शुक्रवार को एक पोस्ट में कहा कि मैसेंजर का एक अपडेट उपयोगकर्ताओं को सूचित करेगा यदि कोई उनकी चैट स्क्रीनशॉट लेता है।

जुकरबर्ग ने अपनी पत्नी प्रिस्किल्ला चैन के साथ बातचीत के एक स्क्रीनशॉट के साथ लिखा “एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड मैसेंजर चैट के लिए नया अपडेट ताकि आपको एक अधिसूचना मिल सके, अगर कोई व्यक्ति स्क्रीनशॉट लेता है,”

उन्होंने कहा, “हम एन्क्रिप्टेड चैट के लिए जीआईएफ, स्टिकर और प्रतिक्रियाएं भी जोड़ रहे हैं।” घोषणा व्यापक रूप से उपयोग किए गए फेसबुक मैसेंजर प्लेटफ़ॉर्म के लिए एक अपडेट का पालन करती है जो लोगों को अपने संदेशों को गायब करने की अनुमति देती है। USA TODAY की रिपोर्ट के मुताबिक अब तक यह सुविधा संयुक्त राज्य अमेरिका में जारी की गई है और आने वाले हफ्तों में यूरोप में फेसबुक उपयोगकर्ताओं के लिए पेश होने की उम्मीद है,

आपको बता दे स्क्रीनशॉट लेने पर सामने वाले को सूचित करने का यह फीचर कोई नया नहीं है क्यों की इससे पहले भी फेसबुक के प्रतिद्वंदी प्लेटफॉर्म पहले से ही उपयोगकर्ता संदेशों को गायब होने के विकल्पों के साथ-साथ स्क्रीन-शॉट होने पर नोटिफिकेशन भी प्रदान करता है। इसमें स्नैपचैट शामिल है, जबकि व्हाट्सएप जैसे मैसेजिंग ऐप्स में एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन शामिल हैं .

आपको बता दे अपडेट फेसबुक मैसेंजर के साथ साथ Instagram पर भी लागू होंगे, जिसका स्वामित्व भी मेटा के पास है।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here