[email protected]

भारत की इंटरनेट सर्विस में एलन मस्क की एंट्री, अंबानी-मित्तल की बढ़ेगी टेंशन!

- Advertisement -
- Advertisement -

दुनिया के सबसे रईस अरबपति एलन मस्क आने वाले दिनों में भारत के कारोबारी मुकेश अंबानी और सुनील मित्तल की परेशानी बढ़ा सकते हैं। दरअसल, एलन मस्क के नेतृत्व वाली स्पेसएक्स की सैटेलाइट ब्रॉडबैंड सर्विस स्टारलिंक भारत में एंट्री करने वाली है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी के मुताबिक स्टारलिंक दिसंबर 2022 से भारत में ब्रॉडबैंड सेवाओं की पेशकश करने का इरादा रखती है।

कंपनी को वर्तमान में टर्मिनल्स के लिए सरकार की मंजूरी का इंतजार है। भारत के स्टारलिंक कंट्री डायरेक्टर संजय भार्गव ने कार्यालय में पहले दिन एक लिंक्डइन पोस्ट में कहा कि कंपनी को पहले ही भारत में 5,000 प्री-ऑर्डर मिल चुके हैं। हम ब्रॉडबैंड सेवाएं प्रदान करने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में काम करने की इच्छुक हैं।

मित्तल-अंबानी के लिए टेंशन क्यों: स्टारलिंक की भारत में एंट्री से मुकेश अंबानी की टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो और सुनील मित्तल की एयरटेल के सामने एक नई प्रतिस्पर्धा होगी। सैटेलाइट ब्रॉडबैंड सर्विस के जरिए इन कंपनियों के बीच टक्कर होगी। इंटरनेट का प्रसार दूरदराज इलाकों तक और सस्ते प्लान के साथ पहुंचाने के लिए प्रतिस्पर्धा होगी, जिसका फायदा ग्राहकों को मिलेगा।

दौलत में कौन कहां: ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक एलन मस्क दुनिया के सबसे रईस अरबपति हैं। एलन मस्क की दौलत 213 बिलियन डॉलर है। वहीं, मुकेश अंबानी की दौलत 96.8 बिलियन डॉलर है और वह दुनिया के 11वें अरबपति हैं। सुनील मित्तल की बात करें तो 12.3 बिलियन डॉलर की दौलत के साथ 177 वें स्थान पर हैं।

फेसबुक पर ताजा ख़बरें पाने के लिए लाइक करे

Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -
×