14.3 C
London
Wednesday, May 29, 2024

बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री पर भड़काऊ भाषण देने पर F.I.R दर्ज, जानिए उन्होंने अपने भाषण में क्या कहा

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

Bageshwar Dham MP: बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ राजस्थान के उदयपुर जिले में मुकदमा दर्ज कराया गया है. ये मुकदमा उनके खिलाफ भड़काऊ भाषण देने व भावनाओं को आहत पहुंचाने पर दर्ज किया गया है. उदयपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंद्रशील ठाकुर ने बताया कि उदयपुर के गांधी मैदान में बृहस्पतिवार को आयोजित एक धर्म सभा कार्यक्रम के दौरान उनके कथित भड़काऊ भाषण को लेकर हाथीपोल थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है. कार्यक्रम में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कथित तौर पर कहा था कि कुंभलगढ़ में 100 हरे झंडे हैं, जिन्हें भगवा से बदला जाना चाहिए, ये भगवा का देश है ना कि हरा का.

भारतीय दंड संहिता की धारा में दर्ज हुआ मुकदमा

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के इस भाषण के बाद उदयपुर पुलिस ने स्वत: मामले को संज्ञान में लेते हुए धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153 ए के तहत मामला दर्ज किया है. वहीं दूसरी तरफ उदयपुर के केलवाड़ा इलाके में 5 लोगों को उस समय गिरफ्तार किया गया है, जब वो लोग कुंभलगढ़ में एक धार्मिक स्थान पर झंडे हटाने और उनकी जगह भगवा झंडे लगाने की कोशिश कर रहे थे. केलवाड़ा थाना के थानाधिकारी मुकेश सोनी ने बताया कि आरोपियों को कुंभलगढ़ शहर के पास एक धार्मिक स्थल पर झंडे हटाने का प्रयास करते हुए पकड़ा गया है. सभी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. माैके पर कुछ पुलिस फाेर्स भी तैनात कर दी गई हैं.

लगातार चर्चा में है धीरेंद्र शास्त्री

बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री इन दिनों अपने चमत्कारों की वजह से लगातार चर्चा में बने हुए हैं. उनके चमत्कारों की चर्चा पूरे देश में है. वह अपनी कथा के दौरान भक्तों के सवाल पहले से ही एक कागज में लिखकर रख लेते हैं और उसमें उपाय भी लिख देते हैं. जब कोई भक्त उनके पास अपनी समस्या लेकर आता है तो वह उसके नाम का पर्चा निकाल देते हैं. उनके इस चमत्कार की चर्चा हर जगह हो रही है. हालांकि बाबा के इस चमत्कार का कुछ लोगों ने विरोध भी किया है.

By Ahsan Ali

- Advertisement -spot_imgspot_img
Ahsan Ali
Ahsan Ali
Journalist, Media Person Editor-in-Chief Of Reportlook full time journalism.

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img