इंग्लिश क्रिकेटर अजीम रफीक की बड़ी मुश्किल, टीन एज लड़की से जुड़ा है मामला

मनोरंजनइंग्लिश क्रिकेटर अजीम रफीक की बड़ी मुश्किल, टीन एज लड़की से जुड़ा है मामला

लंदन. यॉर्कशर के पूर्व क्रिकेटर अजीम रफीक (Azeem Rafiq) पर 6 साल पहले एक टीनएज लड़की को अश्‍लील मैसेज भेजने का आरोप लगा है. दरअसल रफीक पिछले कुछ समय से नस्‍लवाद ( racism) के आरोपों के चलते सुर्खियों में बने हुए हैं. बीते दिनों उन्‍होंने डिजिटल, कल्चर, मीडिया और स्पोर्ट्स कमेटी (DCMS) में ब्रिटेन के सांसदों के सामने सुनवाई के दौरान क्लब में नस्लवाद और पक्षपात के अपने अनुभवों के बारे में बताया था.
अब उन पर गंभीर आरोप लगा है. यॉर्कशर पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार  16 साल की यॉर्कशर की रहने वाले वाली एशियाई मूल की टीनएजर रफीक से मिली थी. हालांकि उन्‍होंने बताया कि ‘ थोड़ी बड़ी’ दिखने के लिए उन्‍होंने रफीक को अपनी उम्र 17 साल बताई थी.

फ्लाइट में हुई थी मुलाकात
रिपोर्ट के अनुसार, उन्‍होंने आरोप लगाया कि रफीक ने मैनचेस्टर से दुबई की उड़ान में मिलने के 3 महीने बाद दिसंबर 2015 में उन्‍हें अनुचित व्हाट्सएप संदेश भेजे. इसके अलावा, उन्‍होंने दुबई में रात के खाने के लिए रफीक के निमंत्रण को भी ठुकरा दिया था. गायत्री ने रफीक के मोबाईल नंबर से दिसंबर 2015 में भेजे गये मैसेज के स्क्रीनशॉट अखबार को दिए, जिसमें अभ्रद भाषा का इस्तेमाल था. उन्‍होंने ने कहा कि मैं उन संदेशों की क्रूरता से हैरान थी. वे काफी अश्लील थे.

रफीक के प्रवक्ता ने इस बारे में पूछे जाने पर अखबार से कहा कि यह मामला उनके सामने शुक्रवार की देर शाम आया है. उन्‍हें इस पर गौर करने की जरूरत है, इसलिए अभी टिप्पणी नहीं कर सकते. अजीम रफीक ने बीते दिनों खुलासा किया था कि एशियाई मूल के खिलाड़ियों को केविन नाम से बुलाया जाता था. यॉर्कशर (Yorkshire) के लिए खेलने के दौरान उन्हें अक्सर ‘पाकी’ कहा जाता था और अधिकारियों ने इसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की. इतना ही उन्होंने कहा कि जब वे 15 साल के थे तब उन्हें जबरन शराब भी पिलाई गई थी.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles