नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने गुरुवार को आप विधायक अमानतुल्ला खान (Amanatullah Khan) को बैड करेक्टर घोषित कर दिया है. विधायक के खिलाफ 18 आपराधिक मामले भी दर्ज हुए हैं.

डीसीपी ने आप विधायक को बैड करेक्टर बनाए जाने के उस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी जो 28 एसएचओ जामिया नगर की तरफ से जारी किया गया था. पुलिस ने कहा कि अमानतुल्ला खान एक हैबिचुअल ऑफेंडर हैं और उनके खिलाफ मारपीट, दंगा और जमीन पर कब्जा करने जैसे कई संघीन मामले दर्ज हैं.

विधायक को भेजा गया तिहाड़ जेल

एसएचओ जामिया नगर की तरफ से 28 मार्च को अमानतुल्ला खान को बंडल A का बीसी बनाए जाने का प्रस्ताव डीसीपी के सामने रखा गया था. अब इस प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी गई है. इससे पहले गुरुवार को दिल्ली पुलिस ने अमानतुल्ला खान को ओखला से गिरफ्तार किया गया था. उन्हें सरकारी काम का विरोध करने के आरोप में पहले हिरासत में लिया गया और फिर गिरफ्तार कर लिया गया. पेशी के बाद आप विधायक को तिहाड़ जेल भेज दिया गया.

बुलडोजर अभियान के विरोध में थे अमानतुल्ला खान

गुरुवार को दिल्ली नगर निकायों ने अलग अलग क्षेत्रों में अतिक्रमण के विरोध में बुलडोजर अभियान चलाया. इस दौरान अधिकारियों को सबसे ज्यादा विरोध का सामना मदनपुर खादर इलाके में करना पड़ा. नगर निगम की कार्यवाही का विरोध करने के लिए विधायक अमानतुल्ला खान भी मौजूद थे.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मदनपुर खादर में हुए प्रदर्शन में शामिल आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्ला खान को दंगे और लोकसेवकों के कर्तव्य पालन में बाधा पहुंचाने के आरोपों के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है.

विधायक ने किया ट्वीट

खान ने भी ट्वीट किया, ”दिल्ली पुलिस ने मुझे गिरफ़्तार कर लिया है. मुझे कैद कर सकते हैं, मेरे हौसलों को नहीं.

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) के अधिकारियों और पुलिस की सुरक्षा में बुलडोजर से मदनपुर खादर के कंचन कुंज में कथित अवैध ढांचों को ध्वस्त किया गया जिसका विरोध करने के लिए महिलाओं सहित स्थानीय लोग सड़कों पर आ गए और कुछ लोग इमारतों की छत पर चढ़ गए.

आप विधायक अमानतुल्ला खान ने मदनपुर खादर के कंचन कुंज में अपने समर्थकों और स्थानीय लोगों के साथ इस अभियान का विरोध किया. कुछ लोगों ने वहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विरोध में नारे लगाए.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment