Twitter के नए मालिक एलन मस्क के निशाने पर इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की लीगल और पॉलिसी हेड विजया गाड्डे आ गई हैं। भारतीय मूल की विजया गाड्डे को लेकर एलन मस्क ने एक ट्वीट किया है।

इस ट्वीट में मस्क ने विजया गाड्डे का नाम तो नहीं लिया है लेकिन उनके एक फैसले की आलोचना की है।

क्या है मामला: दरअसल, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बेटे से जुड़ी एक स्टोरी की वजह से न्यूयॉर्क पोस्ट के अकाउंट को सस्पेंड कर दिया गया था। रिपोर्ट के मुताबिक ये फैसला विजया गाड्डे ने लिया था। इसी से जुड़े एक ट्वीट का रिप्लाई करते हुए एलन मस्क ने लिखा, ‘एक सही स्टोरी पब्लिश करने की वजह से एक खास न्यूज ऑर्गनाइजेशन का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड करना बेहद गलत है।

मस्क ने विजया गाड्डे का नाम तो नहीं लिया लेकिन जिस ट्वीट के रिप्लाई में मस्क ने ये बात कही है, उसमें विजया गाड्डे का जिक्र है। आपको बता दें कि विजया गाड्डे तब ज्यादा चर्चा में आई थीं जब अमेरिका में हुई हिंसा के बाद उन्होंने तत्कालिन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को सस्पेंड कर दिया था।

इससे पहले वह भारत दौरे पर भी आई थीं। उन्होंने भारत दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की थी। इस मुलाकात के दौरान ट्विटर फाउंडर जैक डॉर्सी भी मौजूद थे। विजया गाड्डे ने इस मुलाकात की तस्वीरें अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की हुई है।

विजया गाड्डे ने न्‍यूयॉर्क यूनिवर्सिटी स्‍कूल ऑफ लॉ से वकालत की पढ़ाई की है। उन्होंने 2011 में ट्विटर ज्वाइन किया था। वहीं, साल 2014 में फॉर्च्‍यून पत्रिका ने विजया गाड्डे को ट्विटर की एक्‍जीक्‍यूटिव टीम की सबसे ताकतवर महिला बताया था।

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

Leave a comment