Elon Musk ने कसा तंज! ट्विटर के नए सीईओ Parag Agrawal को ‘बनाया’ तानाशाह स्टालिन

मनोरंजनElon Musk ने कसा तंज! ट्विटर के नए सीईओ Parag Agrawal को 'बनाया' तानाशाह स्टालिन

नई दिल्ली. इलेक्ट्रिक कार निर्माता टेस्‍ला (Tesla) और स्‍पेस-एक्‍स (SpaceX) के फाउंडर एलन मस्क (Elon Musk) का एक और ट्वीट चर्चा का विषय बन गया है. एलन मस्क ने एक पोस्ट करते हुए ट्विटर के नए सीईओ पराग अग्रवाल (Twitter CEO Parag Agrawal) और पूर्व सीईओ जैक डोर्सी (Jack Dorsey) पर निशाना साधा है. एलन मस्क ने 1 दिसंबर को सोवियत नेता जोसेफ स्टालिन की फोटोशॉप्ड तस्वीर में पराग अग्रवाल और जैक डोर्सी का मीम (Memes) शेयर किया.

मस्क के शेयर किए गए मीम में दो तस्वीरें थीं- पहली तस्वीर में सोवियत नेता जोसेफ स्टालिन (Joseph Stalin) के चेहरे पर ट्विटर के नए CEO Parag Agrawal का चेहरा लगाया गया है और उनके साथ निकोले येज़ोव के चेहरे पर जैक डोर्सी का चेहरा फोटोशॉप्ड किया गया है. दूसरी तस्वीर में भी वही तस्वीर है, मगर इसमें निकोले येज़ोव (जैक डोर्सी) नहीं है. उन्‍‍‍‍‍हें पानी में उछाल दिखाया गया है, जैसे कि पानी में कुछ फेंका गया हो. पहली तस्वीर में पानी शांत है.

क्या है इस तस्वीर का इतिहास
किसी समय में निकोले येज़ोव (Nikolay Yezhov) जोसेफ स्टालिन के करीबी और विश्वासपात्र थे. निकोले येज़ोव ने स्टालिन के निर्देश पर सामूहिक गिरफ्तारियां, फांसियां और कई अत्याचारों को अंजाम दिया था. स्टालिन के खिलाफ कथित तौर पर साजिश रचने के आरोप में येज़ोव का 1940 में कत्ल करवा दिया दिया गया था. ये तस्वीर लगभग 10 साल पहले मॉस्को की नहर के पास ली गई बताई जाती है.

पराग ने संभाली डोर्सी की कुर्सी
भारतीय मूल के टेक एग्जीक्यूटिव पराग अग्रवाल 2011 से ट्विटर से जुड़े हुए हैं. उन्‍हें 29 नवंबर 2021 को ट्विटर का सीईओ बनाया गया था. उन्होंने डोर्सी की जगह ली, जिन्होंने 2006 में कंपनी की सह-स्थापना की थी और 2015 से इस पद पर थे.

इससे पहले स्ट्राइप कंपनी के सीईओ और को-फाउंडर पैट्रिक कोलिसन ने ट्वीट किया था, ‘Google, Microsoft, Adobe, IBM, पालो आल्टो, नेटवर्क्स और अब ट्विटर के सीईओ भारत में ही पले-बढ़े हैं. टेक की दुनिया में भारतीयों की आश्चर्यजनक सफलता को देखकर खुशी हो रही है. बधाई हो पराग.’ पैट्रिक कोलिसन के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए एलन मस्क ने कहा, ‘भारतीय टैलेंट से अमेरिका को काफी फायदा हुआ है.’

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles