यूएस एसईसी (सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन) फाइलिंग के अनुसार, टेस्ला और स्पेसएक्स के संस्थापक एलन मस्क ने 14 मार्च, 2022 तक ट्विटर इंक में 9.2 प्रतिशत की निष्क्रिय हिस्सेदारी खरीदने की सूचना दी है. ट्विटर इंक ( Twitter Inc.) ने फाइलिंग में कहा कि एलन मस्क के पास अपनी व्यक्तिगत क्षमता में सामान्य स्टॉक के 73,486,938 शेयर हैं.

एलन मस्क ने ट्विटर में यो हिस्सेदारी तब खरीदी है जब हाल ही में उन्होंने कहा था वे एक नया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बनाने पर गंभीरता पूर्वक विचार कर रहे हैं.

इससे पहले मस्क ने एक ट्वीट कर यूजर्स से पूछा था कि क्या उनका मानना ​​है कि ट्विटर फ्री स्पीच के सिद्धांत का पालन करता है. एलन मस्क ट्विटर पर बहुत ज्यादा सक्रिय हैं बावजूद इसके उन्होंने पूर्म में ट्विटर की जमकर आचोलना करने में कोताही नहीं बरती है. उन्होंने कहा है कि कंपनी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के सिद्धांतों का पालन करने में विफल होकर लोकतंत्र को कमजोर कर रही है.

एलन मस्क ने सुझाव दिया है कि ट्विटर पर बॉट्स और ट्रोल आर्मी की पहचान करने का एक तरीका होना चाहिए. आपको बता दें जैक पैट्रिक डोर्सी ट्विटर के को-फाउंडर है और पूर्व में सीईओ भी रह चुके हैं.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

Leave a comment