श्रीनगरः कर्नाटक में शिक्षण संस्थानों में हिजाब पर प्रतिबंध के बाद अब देशभर मे अन्य धर्मो के लिए भी ऐसे ही प्रतिबंध लगाने की मांग उठ रही है ताजा मामला जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के राजौरी जिले (Rajouri District) के कोटरणका शिक्षा जोन के खदूरिया सरकारी मिडिल स्कूल का है जहां के एक टीचर पर स्कूल में पढ़ने वाली एक बच्ची को पीटने का आरोप है. बच्ची के पिता अंग्रेज सिंह ने अब न्याय की गुहार लगाई है. 

बच्ची ने लगाया था तिलक

अंग्रेज सिंह का आरोप है कि बच्ची नवरात्रों में स्कूल में तिलक लगाकर गई थी, इसीलिए टीचर ने मारपीट की. मामले का संज्ञान लेते हुए जिला प्रशासन ने टीचर निसार अहमद को सस्पेंड कर जांच के आदेश दे दिए हैं. 

अंग्रेज सिंह का कहना है कि उसकी बच्ची को स्कूल का एक टीचर निसार अहमद काफी समय से इसलिए परेशान कर रहा है, क्योंकि वह स्कूल में तिलक लगाकर जाती है. करीब दो-तीन हफ्ते से टीचर बच्ची से कहता था कि स्कूल में सिंदूर लगाकर मत आया करो, लेकिन बच्ची ने जब ऐसा नहीं किया तो उसने बच्ची को पीटा.

टीचर ने दी चेतावनी

अंग्रेज सिंह का आरोप है कि मारपीट करने के बाद टीचर ने कड़ी चेतावनी दी कि अगर वह तिलक लगाकर स्कूल आई तो उसे निकाल दिया जाएगा.

टीचर को किया गया सस्पेंड

घटना के बाद जिला उपायुक्त ने संज्ञान लिया और टीचर को निलंबित कर एडीसी कोटरंका (Kotranka) के कार्यालय में अटैच कर दिया. एडीसी को मामले की जांच कर रिपोर्ट पेश करने को कहा गया है.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment