6.8 C
London
Thursday, April 18, 2024

स्कूल की जूम मीटिंग के दौरान टीचर ने पार कर दी ‘बेशर्मी’ की हदें, खुला रह गया कैमरा

High School teacher caught on camera: टीचर्स एसोसिएशन का सालाना सम्मेलन जूम (Zoom) पर आयोजित हुआ. इसी दौरान उसमें शामिल टीचर्स को उस वक्त शर्मिंदगी उठानी पड़ी जब हाई स्कूल का एक टीचर अपने पार्टनर के साथ संबंध बनाता दिखा.

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

नई दिल्ली: टीचींग (Teaching) यानी शिक्षक का पेशा बहुत ही आदर्शात्मक मूल्यों वाला होता है. भारत में तो शिक्षकों के उच्च आदर्शों की मिसालें दी जाती हैं. लेकिन कई बार कुछ घटनाएं इस पेशे को भी शर्मसार कर देती हैं. ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां एक शिक्षक कैमरे पर अपने पार्टनर के साथ संबंध बनाता दिख रहा है. यह सब तब हुआ जब शिक्षकों की एक महत्त्वपूर्ण मीटिंग जूम (Zoom) पर चल रही थी.

सालाना मीटिंग का शर्मनाक मामला

पेशे को शर्मसार करने वाला ये घटनाक्रम जमैका में सामने आया. ‘द सन’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ दिन पहले जमैका टीचर्स एसोसिएशन (JTA) का वार्षिक सम्मेलन जूम पर आयोजित हुआ. इसी दौरान उसमें शामिल सदस्यों को शर्मिंदगी उठानी पड़ी जब हाई स्कूल का एक टीचर अपने पार्टनर के साथ संबंध बनाता दिखा. उसे लगा कि कैमरा बंद है लेकिन यह सब कैमरे के जरिए लाइव हो गया.

वायरल हुई दो मिनट की क्लिप

इस दौरान मीटिंग में शामिल एक टीचर ने आरोपी टीचर का नाम लेकर उसे सचेत करने की कोशिश की. लेकिन वह टीचर शायद सुन नहीं पाया. करीब 2 मिनट तक ये सिलसिला चलता रहा और टीचर बेखबर रहा. इसके बाद किसी तरह मीटिंग को डिस्कनेक्ट किया गया और आखिरकार उसे मीटिंग से हटाया गया. इस घटना से जुड़ा वीडियो कुछ दिन बाद वायरल हुआ. 

कोविड काल में सिस्टम की चुनौतियों पर थी चर्चा

रिपोर्ट के मुताबिक, इस सालाना मीटिंग का उद्देश्य यह था कि कोरोना महामारी में शिक्षकों की चुनौतियों के बारे में बात की जाए और उससे निपटने का खाका तैयार किया जाए. ताकि मोबाइल और कंप्यूटर के एक्स्ट्रा यूज के दुस्प्रभाव को रोकने के साथ बच्चों की पढ़ाई को रोचक बनाया जा सके. इस मीटिंग में एक्सपर्ट्स के लेक्टर्स को टीम में शामिल सभी टीचर बड़े ध्यान से सुन रहे थे, तभी अचानक से हाई स्कूल के इस टीचर का बिस्तर नजर आने लगा और उसके बाद जो कुछ दिखा उसने सभी को चौंका दिया.

सोशल मीडिया पर हो रही है आलोचना

हालांकि फिलहाल ये साफ नहीं हो पाया है कि आरोपी शिक्षक के खिलाफ कोई कार्रवाई हुई या नहीं. हालांकि सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल होने के बाद इस टीचर की जमकर आलोचना हो रही है. रिपोर्ट में इस बात का जिक्र है कि शिक्षक ने अपनी गलती के लिए माफी मांग ली है. बताया गया कि उसे जानकारी नहीं थी कि कैमरा चालू था.

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here