उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उन्नाव जिले में समाजवादी पार्टी के जिला उपाध्यक्ष व जिला पंचायत सदस्य के हॉस्पिटल पर प्रशासन का बुलडोजर चला है.

जहां पर सपा नेता ने कतिथ तौर पर अवैध दो मंजिला नर्सिंगहोम बना रखा था. उन्नाव DM की ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के बाद SDM व CO ने मौके पर पहुंचकर दो मंजिला नर्सिंग होम पर बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया है. जिसके बाद जिला प्रशासन की कार्रवाई व बुलडोजर की चोट से सपा जिला उपाध्यक्ष टूट कर बीजेपी के कुनबे में शामिल होने की राह पर निकल चुके हैं.

बता दें कि डॉक्टर शकील जो कल तक समाजवादी रंग में रंगे थे वे कार्रवाई के बाद भगवामय होने में कोई गुरेज ना करने का दावा करते दिख रहे हैं.

दरअसल, उन्नाव जिले में बीते 9 मई को असोहा थाना क्षेत्र के कालूखेड़ा कस्बे में सपा जिला उपाध्यक्ष व जिला पंचायत सदस्य डॉक्टर शकील के दो मंजिला नर्सिंगहोम पर जिला प्रशासन का बुलडोजर गरजा था. वहीं,कार्रवाई के चौथे दिन आज 13 मई को सपा जिला उपाध्यक्ष डॉ. शकील ने पुरवा कार्यालय में प्रेसवार्ता कर सपा जिला उपाध्यक्ष पद व पार्टी से इस्तीफा दिया है.

डॉ. शकील बोले- BJP ने मौका दिया तो हो जाउंगा शामिल

इस दौरान डॉ. शकील ने मीडिया को बताया कि सपा के पूर्व विधायक उदयराज यादव पर कारवाई का आरोप लगाते हुए बताया कि सपा सरकार में पूर्व विधायक उदय राज यादव ने जिस जमीन पर नर्सिंग होम बना था. उस पर 145 D का मुकदमा दर्ज कराया था. उसी मुकदमे के आधार पर नर्सिंग होम पर बुलडोजर चला था.

उन्होंने कहा कि प्रशासन की कार्रवाई के बाद किसी भी पदाधिकारी ने एक बार भी मुझसे संपर्क नहीं किया. जिसके चलते जिला उपाध्यक्ष व पार्टी से इस्तीफ दे रहा हूं. डॉक्टर शकील ने एक सवाल के जवाब में कहा कि पुरवा से बीजेपी विधायक अनिल सिंह छोटे भाई हैं. इस कार्रवाई को लेकर बीजेपी विधायक पर लगाए जा रहे आरोप गलत हैं या जो कार्रवाई हुई है सपा की देन है. वहीं बीजेपी में शामिल होने के सवाल पर कहा कि अगर मौका दिया गया तो जरूर शामिल होऊंगा.

DM ने अवैध नर्सिंग होम गिराने का दिया आदेश

बता दें कि सपा नेता के द्वारा कब्जा कर नर्सिंग होम बनाए जाने की शिकायत पर DM उन्नाव रवींद्र कुमार ने जांच कराई. इस दौरान विभाग की टीम ने DM को भेजी गई रिपोर्ट में नर्सिंग होम भवन को अवैध बताया. जिसके बाद डीएम कार्यालय से अवैध निर्माण होने की नोटिस जारी कर कार्रवाई के आदेश दिए गए. कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद सोमवार को SDM पुरवा राजेंद्र पाठक व CO पंकज सिंह बुलडोजर को लेकर सपा नेता के नर्सिंग होम पर पहुंचे. जिसके बाद बुलडोजर ने कुछ ही देर में मलबे में तब्दील कर दिया. हालांकि, इस कार्रवाई को देखने के लिए भारी भीड़ जमा रही.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment