ऋतिक रोशन के zomato वाले ऐड पर विवाद, मंदिर के पुजारियों ने कहा – ऐड वापिस ले और माफ़ी मांगे

वायरलऋतिक रोशन के zomato वाले ऐड पर विवाद, मंदिर के पुजारियों ने कहा - ऐड वापिस ले और माफ़ी मांगे

भोपाल: मध्य प्रदेश के उज्जैन में ऋतिक रोशन के एक विज्ञापन को लेकर विवाद शुरू हो गया है। दरअसल, उज्जैन के प्रसिद्ध महाकाल मंदिर के दो पुजारियों ने ऑनलाइन फूड डिलेवरी कंपनी ‘जोमैटो’ के बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन के विज्ञापन को वापस लेने की मांग की और कहा कि यह हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाता है।

अभिनेता ऋतिक रोशन ने विज्ञापन में क्या कहा

विज्ञापन में रोशन कहते हैं कि उन्हें उज्जैन में एक ”थाली” (खाने की थाली) होने का पता चला इसलिए उन्होंने ”महाकाल” से ऑर्डर किया। आपको बता दें कि उज्जैन में भगवान शिव का महाकालेश्वर (महाकाल) मंदिर देश के बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक है और यहां देश भर से भक्त दर्शन के लिए आते हैं।

पुजारियों ने विज्ञापन पर जताया आरोप

मंदिर के पुजारी महेश और आशीष ने कहा कि जोमैटो को तुरंत यह विज्ञापन वापस लेना चाहिए और माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने दावा किया कि यहां भक्तों को एक थाली में ‘प्रसाद’ परोसा जाता है और यह विज्ञापन हिंदुओं की भावनाओं को आहत करता है।

पुजारियों ने विज्ञापन के खिलाफ जिलाधिकारी से की शिकायत

पुजारियों ने कहा कि उन्होंने उज्जैन के जिलाधिकारी आशीष सिंह से भी संपर्क किया और कंपनी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है ताकि कोई भी फिर से हिंदू धर्म का मजाक न उड़ाए। गौरतलब है कि जिलाधिकारी, महाकाल मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं।

पत्रकारों से बात करते हुए सिंह ने विज्ञापन को भ्रामक करार देते हुए कहा कि मंदिर ‘प्रसाद’ के रूप में मुफ्त भोजन थाली प्रदान करता है और इसे बेचा नहीं जाता है।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles