दिलीप कुमार को दफनाया जाएगा या जलाया, पत्रकार ने पूछा सवाल तो मिला करारा जवाब

मनोरंजनदिलीप कुमार को दफनाया जाएगा या जलाया, पत्रकार ने पूछा सवाल तो मिला करारा जवाब

बॉलीवुड एक्टर दिलीप कुमार का 98 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। दिलीप कुमार बीते कई दिनों से मुंबई के हिंदूजा अस्पातल में भर्ती थे और उन्होंने बुधवार की सुबह 7:30 बजे दुनिया को अलविदा कह दिया। दिलीप कुमार के निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर तमाम बॉलीवुड कलाकारों ने ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है। दिलीप कुमार का असली नाम तो युसुफ खान था, लेकिन उन्होंने बॉलीवुड में ‘दिलीप’ नाम से पहचान बनाई। उनके निधन पर मशहूर पत्रकार सुरेश च्वहाणके ने ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने सवाल किया कि उन्हें जलाया जाएगा या दफनाया जाएगा?

सुदर्शन न्यूज चैनल के संपादक सुरेश च्वहाणके ने दिलीप कुमार को लेकर ट्वीट में लिखा, “दिलीप कुमार नाम से प्रसिद्ध अभिनेता मोहम्मद यूसुफ खान नहीं रहे।” मशहूर पत्रकार यहीं नहीं रुके।

सुरेश च्वहाणके ने अपने एक ट्वीट में एक्टर को लेकर सवाल भी किया, “जिस दिलीप कुमार नाम से प्रसिद्धी, पैसा और प्रतिष्ठा पाई, उस नाम के मुताबिक जलाया जाएगा या यूसुफ खान नाम से दफनाया जाएगा?”

दिलीप कुमार को लेकर किये गए इस ट्वीट को लेकर सुरेश च्वहाणके ट्रोल्स के निशाने पर आ गए हैं। रिजवान नाम के एक यूजर ने उनके ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, “गंगा किनारे जब लोगों को दफनाया जा रहा था, तब आपके संस्कार कहां चले गए थे। आपको याद नहीं आ रहा था कि जलाया जाए कि दफनाया जाए?”

अभिषेक नाम के एक यूजर ने सुरेश च्वहाणके के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, “हमारे सनातन में तो दुश्मन की मृत्यु पर भी सम्मान देने की परंपरा रही है और फिर आते हैं आप जैसे संकीर्ण मानसिकता के लोग।” रवि नाम के एक यूजर ने लिखा, “इतना ज्यादा मत बोला करो, कभी कभी चुप रहना ही अच्छा होता है।”

सुरेश च्वहाणके के ट्वीट पर आए कमेंट यहीं नहीं रुके। एक यूजर ने उनके ट्वीट के जवाब में लिखा, “कुछ बोलते हो, लिखते हो, जहर ही फैलाते हो समाज में।” राहुल नाम के एक यूजर ने लिखा, “अगर हिम्मत है तो कलाम साहब को भी इस कैटेगरी में डालकर दिखाओ। अच्छे लोगों की इज्जत करना सीखो। इस नफरत में बहुत कुछ खो दोगे।”

सुमित नाम के एक यूजर ने सुरेश च्वहाणके के दिलीप कुमार को लेकर किए गए ट्वीट के जवाब में लिखा, “दिखा दिया अपना जाहिलपन, दिलीप साहब देश की शान हैं और उन्होंने भारतीय सिनेमा में अपने अभिनय की अमिट छाप छोड़ी है। देवदास हो या सलीम, उनके किरदार हमेशा ही याद किये जाएंगे।”

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles